खेल

जाने क्या है चेतेश्वर पुजारा का लक्ष्य

भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि उनका लक्ष्य देश को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीताना है। भारत ने WTC के पहले चक्र में फाइनल में प्रवेश किया था, मगर न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार करारी हार के साथ भारत का खिताब जीतने के सपना चकनाचूर हो गया था। मौजूदा चक्र में भारत 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। टॉप 3 में साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी तीन टीमें हैं। भारत के पास फाइनल में जगह बनाने के लिए दो और सीरीज बाकी हैं।

ट्विटर पर फैंस से Q&A सेशन के दौरान जब चेतेश्वर पुजारा से सवाल किया कि शेष करियर के लिए आपके गोल क्या है तो इस खिलाड़ी ने जवाब देते हुए लिखा ‘मैं वर्तमान में रहना पसंद करता हूं और भविष्य के लिए बहुत अधिक लक्ष्य निर्धारित नहीं करता लेकिन डब्ल्यूटीसी खिताब जीतना एक लक्ष्य है।’

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 में पुजारा ने 10 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इन दौरान पुजारा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। उन्होंने 20 पारियों में 27.63 के औसत से 525 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतक निकले है और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 91 का रहा है। बता दें, टेस्ट क्रिकेट में इस खराब फॉर्म के चलते ही पुजारा को इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था। मगर काउंटी क्रिकेट में लाजवाब बल्लेबाजी कर इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड दौरे पर 5वें रिशेड्यूल मैच में वापसी की। ससेक्स की ओर से खेलते हुए पुजारा ने आठ मैचों की 13 पारियों में उन्होंने 109.40 की औसत से 1,094 रन बनाए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 231 का रहा था। इस चैंपियनशिप में उनके बल्ले से पांच बार 100 से अधिक रन निकले थे।

Related Articles

Back to top button