पंजाबराज्य

जालंधर की बेटी के सिर सजा ‘ मिस ग्रैंड इंडिया 2024’ का ताज

जालंधर की 20 वर्षीय रेचल गुप्ता ने मिस ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। यहां के फेज-1 के अर्बन एस्टेट की रहने वाली रेचल गुप्ता की जीत उनके उभरते करियर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जयपुर, राजस्थान के ज़ी स्टूडियो में आयोजित की गई थी।

अब रेचल कंबोडिया और थाईलैंड में अक्टूबर में होने वाली मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस वैश्विक प्रतियोगिता में 80 से अधिक देशों की प्रतियोगी प्रतिष्ठित गोल्डन क्राउन के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। मिस ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता में रेचल गुप्ता की जीत न केवल उनके द्वारा जीते गए ताज के लिए बल्कि पूरे आयोजन में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए भी उल्लेखनीय है। उनकी यह उपलब्धि मिस सुपरटैलेंट ऑफ़ द वर्ल्ड 2022 के उनके पिछले खिताब के बाद आई है।

मिस ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता में पंजाब की बेटी ने लगातार शीर्ष स्थान हासिल किया और जजों और दर्शकों दोनों को प्रभावित किया। मिस ग्रैंड इंडिया का खिताब हासिल करने के अलावा, रेचल ने सबसे ज़्यादा सब-टेस्टेंट जीते। अपनी सौंदर्य प्रतियोगिता की उपलब्धियों से परे, रेचल ने सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया है। उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों के सहयोग से भारत में वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए दो लाख रुपये से अधिक की राशि जुटाने में मदद की है।

Related Articles

Back to top button