पंजाबराज्य

जालंधर के मशहूर अस्पताल में 10 सप्ताह की बच्ची को लगाई एक्सपायरी वैक्सीन

जालंधर: दोआबा चौक के समीप स्थित एक निजी मशहूर अस्पताल में एक्सपायरी इंजैक्शन से 10 सप्ताह की बच्ची की हालत बिगड़ गई। इस पर परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

हितेश सिंगला निवासी गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू ने बताया कि वह अपनी 10 सप्ताह की बच्ची को रूटीन इंजैक्शन लगवाने को दोआबा चौक समीप स्थित एक मशहूर अस्पताल लेकर गए थे।

अस्पताल स्टॉफ द्वारा लापरवाही बरतते हुए एक्सपायरी डेट का इंजैक्शन लगा दिया गया। इंजैक्शन लगाते ही बच्ची की हालत बिगड़ गई। जब पिता की नजर वैक्सीन पर पड़ी तो वह हैरान रह गए कि बच्ची को एक्सपायरी डेट का इंजैक्शन लगाया गया था।

इस संबंधी जब उन्होंने अस्पताल के मुख्य डाक्टर से शिकायत की तो वे अस्पताल स्टॉफ की गलती मानते हुए माफी मांगने लगा। डाक्टर के कहने पर वहां फ्रिज में पड़े सभी टीकों को उसी समय हटा दिया गया। हितेश सिंगला ने जालंधर की जनता से अपील की कि हम सभी को ऐसे अस्पतालों से सचेत रहने का आह्वान किया है ताकि किसी के बच्चे के साथ भविष्य में ऐसी कोई घटना न घटे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से अपील करते कहा कि ऐसे अस्पताल पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button