पंजाबराज्य

जेल से चलाए जा रहे ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, दो तस्कर गिरफ्तार

जालंधर : जेल के अंदर से संचालित किए जा रहे इस ड्रग रैकेट का जालंधर देहात पुलिस ने भंडाफोड़ किया। पुलिस ने दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 3 किलोग्राम अफीम बरामद की है। उक्त गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अमनदीप सिंह उर्फ काका पुत्र दर्शन कुमार निवासी शांति नगर बजवाड़ा कलां, थाना सदर होशियारपुर, मनदीप सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी लीला मेघ सिंह, थाना सिंधवा बेट, जिला लुधियाना के रूप में हुई है।

एस.एस.पी. हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि यह कार्रवाई डी.एस.पी. आदमपुर सुमित सूद की निगरानी में आदमपुर थाने के एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर रविंदरपाल सिंह ने की। दशहरा ग्राउंड चौक, अलावलपुर के पास नियमित गश्त और चैकिंग अभियान के दौरान पुलिस टीम ने स्कूटर (पी.बी.-07-सी.ए.-3297) पर सवार 2 संदिग्ध व्यक्तियों को रोका। रुकने का इशारा करने पर चालक ने एक बैग छोड़कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तुरंत दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया और बैग की तलाशी लेने पर अलग-अलग लिफाफों में पैक 3 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि अफीम का कारोबार जेल के अंदर से सरगनाओं द्वारा चलाया जा रहा था। अब आगे की जांच उनके डिजिटल फुटप्रिंट्स पर केंद्रित होगी, ताकि ड्रग नैटवर्क में आगे और पीछे के लिंक का पता लगाया जा सके। इस संबंध में आदमपुर थाने में दोनों व्यक्तियों के खिलाफ 132 नंबर एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। जेल से काम कर रहे सरगना को भी मामले में नामजद किया गया है।

एस.एस.पी. खख ने ड्रग तस्करों को कड़ी चेतावनी
एस.एस.पी. खख ने ड्रग तस्करों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा, “हम ड्रग तस्करी में शामिल किसी भी व्यक्ति पर शिकंजा कसना जारी रखेंगे। हमारा अभियान तेज होगा और हम सुनिश्चित करेंगे कि इन अवैध गतिविधियों में शामिल कोई भी व्यक्ति बख्शा न जाए।” इसके साथ नशा तस्करों को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

Related Articles

Back to top button