मनोरंजन

जॉन अब्राहम-शरवरी वाघ की ‘वेदा’ को सेंसर बोर्ड ने दिया यूए सर्टिफिकेट

जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ की आगामी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘वेदा’ को अब सेंसर बोर्ड की तरफ से यूए सर्टिफिकेट दे दिया गया है। फिल्म में कुछ मिनटों के सींस को हटाने की मांग के साथ उसमें वॉइस ओवर जोड़ने के लिए कहा गया है।

जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ दोनों ही इन दिनों अपनी आगामी एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘वेदा’ को लेकर लगातार चर्चा में बने हुए हैं। जॉन और शरवरी इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में जी जान से जुटे हुए हैं। यह फिल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। वहीं अब सेंसर बोर्ड ने ‘वेदा’ के कुछ सींस पर अपनी कैची चलाई है और कुछ सींस को ठीक करने के साथ ही नए वॉइस ओवर जोड़ने के लिए भी कहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ‘वेदा’ को आखिरकार सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) से U/A सर्टिफिकेट मिल गया है। सीबीएफसी ने 6 अगस्त को ‘वेदा’ को यू/ए सर्टिफिकेट दिया था, क्योंकि इसके कंटेंट में 9 मिनट से ज्यादा की कटौती की गई थी। सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से इसके 1 मिनट 16 सेकंड के डिस्क्लेमर को संशोधित करने और इसमें वॉइस ओवर जोड़ने के लिए कहा है। इसके अलावा, एक डायलॉग जो कथित तौर पर महिलाओं और सामाजिक पहचान के प्रति अपमानजनक था, उसे भी संशोधित करने के लिए कहा गया है। एक अपमानजनक शब्द को भी ‘बाना’ से बदल दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब फिल्म से 2 मिनट 16 सेकंड लंबा फांसी वाला सीन भी हटा दिया गया है। निर्माताओं से जोधपुर हाईकोर्ट का जिक्र करते हुए ‘जोधपुर’ शब्द को म्यूट करने को भी कहा गया है। कोर्ट परिसर के अंदर हिंसा के दृश्यों को भी 30% कम करने को कहा गया है। फिल्म के एक सीन में एक किरदार मोबाइल फोन पर संस्कृत श्लोकों वाला ऑडियो ट्रैक सुनता हुआ दिखाई देता है। अब सेंसर बोर्ड ने इसे भी हटा दिया है। ‘ब्राह्मण पुत्र…शूद्र का पुत्र’ वाली टेक्स्ट जानकारी को भी हटाने को कहा गया है। आखिर में, निर्माताओं को करेंसी नोट फाड़ने वाले दृश्यों को भी धुंधला करने को कहा गया है।

जॉन अब्राहम के अलावा ‘वेदा’ में अभिषेक बनर्जी और शरवरी वाघ भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में तमन्ना भाटिया भी नजर आएंगी। ‘वेदा’ 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसका मतलब है कि यह राजकुमार राव और तमन्ना भाटिया की स्त्री 2 से बॉक्स ऑफिस पर टकराएगी।

Related Articles

Back to top button