झारखंडराज्य

झारखंड में आज बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल

झारखंड में मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर जिलों में 3 अगस्त यानि आज भी लगातार तेज हवा चलने और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। वहीं मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने शुक्रवार ने मौसम के रुख को देखते हुए सुरक्षा के द्दष्टिकोण से राज्य भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को बंद रखने का निर्देश दिया।

कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति
दरअसल, झारखंड के रांची में लगातार बारिश से स्थिति बिगड़ती जा रही है। कई जगहों पर बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। रांची और देवघर में लगातार बारिश से प्रभावित निचले इलाकों से लोगों को बचाने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम तैनात की गईं। अधिकारियों ने बताया कि रांची के सदर थाना क्षेत्र के न्यू बांधगरी इलाके सहित निचले इलाकों में बचाव अभियान जारी है।

बारिश के कारण सभी जिले ‘अलर्ट’ पर
एनडीआरएफ के अधिकारी ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा, ‘‘उप कमांडेंट विनय कुमार के नेतृत्व में हमारी टीम ने अब तक रांची के निचले इलाकों से लगभग 40 लोगों को बचाया है।” अधिकारियों ने बताया कि लगातार बारिश के कारण सभी जिले ‘अलर्ट’ पर हैं। उन्होंने कहा कि रांची में 90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इस बीच, एक अधिसूचना जारी कर राज्य सरकार ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिए हैं।

Related Articles

Back to top button