झारखंडराज्य

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर एक्टिव हुई बीजेपी

हेमंत सोरेन सरकार की लोक लुभावन योजनाओं का जवाब देने के लिए भाजपा केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेगी।

केंद्र सरकार द्वारा झारखंड को दिए जा रहे फंड और योजनाओं की जानकारी देने के लिए जिला से लेकर प्रदेश तक के नेताओं को पार्टी ने निर्देशित किया है।

खासकर ग्रामीण विकास और आदिवासी समाज के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं और उससे लाभान्वित होने वाले लोगों के साथ भी संवाद किया जाएगा।

मोदी सरकार की सहायताओं का होगा जोर शोर से प्रचार
केंद्रीय कृषि मंत्री और भाजपा के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान अपने दौरे में ग्रामीण विकास के लिए झारखंड को केंद्र से मिली सहायता का विस्तृत विवरण देंगे।

इसमें लाभुकों की संख्या और उनके लिए दी गई राशि का प्रजेंटेशन भी होगा। पार्टी ने अपने विधायकों से भी हेमंत सरकार की विफलता के साथ मोदी सरकार द्वारा दी रही सहायता को जोरशोर से प्रचार करने को कहा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्र में मिलने वाली सम्मान निधि का जिक्र कर पार्टी अपने पक्ष में माहौल तैयार करेगी।

क्रीमी लेयर पर केंद्रीय कैबिनेट के फैसले का भी होगा जिक्र
हाल ही में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलित समुदाय के लिए दिए जाने वाले आरक्षण में क्रीमी लेयर बनाने के निर्देश को मोदी सरकार ने मानने से इनकार कर दिया है। केंद्रीय कैबिनेट ने इसे लेकर निर्णय कर लिया है। अब पूरे देश के साथ झारखंड में भाजपा इस मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जाएगी।

इस निर्णय को भाजपा विपक्षी दलों द्वारा संविधान बदलने के आरोप का जवाब मानकर चल रही है। प्रदेश भाजपा ने इसे लेकर भी मंथन किया है कि कैसे दलित-आदिवासी समाज को यह समझाया जाए कि भाजपा उनकी हितैषी है। भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा इसके लिए लोगों से संवाद का कार्यक्रम आयोजित करेगी।

Related Articles

Back to top button