झारखंडराज्य

झारखण्ड: दो दिन बाद बदलेगा मौसम, 8 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावानी

राजधानी रांची समेत पूरे राज्य में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची द्वारा जारी पूर्वानुमान की माने तो 25 सितंबर से फिर भारी वर्षा जबकि 27 सितंबर तक कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना है।

इसका असर राज्य के कई जिलों में देखने को मिलेगा। इस बीच कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञानी अभिषेक आनंद के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है।

इसके बाद अगले दो दिनों में इसमें दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी।

आज व कल राज्य में कहीं-कहीं हल्के व मध्यम दर्जे की वर्षा संभावित
यह भी बताया कि 23 और 24 सितंबर को राज्य में कहीं-कहीं हल्की व मध्यम दर्जे की वर्षा होने की प्रबल संभावना है। यह स्थिति 27 सितंबर तक बने रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विज्ञान केंद्र रांची के अनुसार 23 से 26 सितंबर तक राज्य में कहीं-कहीं मेघगर्जन और वज्रपात होने की आशंका है।

इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही आमजनों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बता दें कि राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से यानी देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद और साहिबगंज में 25 और 26 सितंबर को कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है जबकि इससे सटे अन्य जिलों में रूक-रूककर वर्षा होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button