झारखंड

झारखण्ड: सत्र के पांचवें दिन स्पीकर की बड़ी कार्रवाई, बीजेपी के 18 विधायकों को किया निलंबित

झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का आज पांचवा दिन है। आज की कार्यवाही शुरू होते ही स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने बड़ी कार्रवाई की है। स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने बीजेपी के 18 विधायकों को निलंबित कर दिया है।

BJP के 18 विधायक निलंबित
2 अगस्त की दोपहर तक बीजेपी के विधायकों को निलंबित किया गया है। निलंबित होने के बाद सभी विधायक सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। निलंबित विधायकों में विरंची नारायण, अनंत ओझा, रणधीर सिंह, नारायण दास, केदार हाजरा, किशुन दास, सीपी सिंह, नवीव जायसवाल, अमित मंडल, कोचे मुंडा, भानु प्रताप शाही, शशिभूषण मेहता, आलोक चौरसिया, पुष्पा देवी, नीरा यादव, अपर्णा सेनगुप्ता, राज सिन्हा, समरी लाल शामिल हैं।

मच्छरों के साथ कटी विधायकों की रात
बता दें कि बीते बुधवार को झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद बीजेपी विधायक विधानसभा परिसर के अंदर ही बैठ गए थे। विपक्षी विधायकों की नाराजगी तब और बढ़ गई जब सदन के अंदर की लाइट बंद कर दी गई और उन्हें बगैर बिजली और एसी के घंटों रहना पड़ा। रात 10 बजकर 05 मिनट पर सदन से मार्शल द्वारा विधायकों को जबरन बाहर निकाले जाने के बाद सभी विधायक लॉबी में बैठ गए। विधायकों ने पूरी रात सदन के बाहर ही बिताई। बीजेपी विधायक विधानसभा परिसर पर रेलवे स्टेशन की तरह जमीन पर चादर बिछाकर सो गए। सीएम हेमंत सदन पहुंचे। उन्होंने विधायकों को काफी समझाया, लेकिन विधायक फिर भी टस से मस नहीं हुए। विधायकों की मच्छरों के साथ पूरी रात कटी।

Related Articles

Back to top button