झारखंडराजनीतिराज्य

झारखण्ड: हेमंत सोरेन, लोबिन हेंब्रम और कल्पना समेत कई दिग्गज आज दाखिल करेंगे नामांकन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren Nomination) गुरुवार को बरहेट में नामांकन करेंगे। गुरुवार सुबह दुमका से प्रस्थान कर वह हेलीकॉप्टर से करीब 10 बजे बरहेट के सिदो कान्हू मैदान में बनाए गए अस्थाई हेलीपैड पर उतरेंगे। नामांकन से पूर्व सीएम झारखंड के वीर बलिदानी सिदो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर करेंगे।

नामांकन के बाद वह राजमहल विधानसभा क्षेत्र के चरवाहा मैदान में 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद बोरियो विधानसभा के प्रखंड के तलबड़िया फुटबाल मैदान में भी झामुमो प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अपराह्न 2:45 बजे बरहेट विधानसभा के सिंघा फुटबाल मैदान में भी उनकी सभा होगी।

पतना प्रखंड के तलबड़िया स्थित पतना आवास पर वह रात्रि विश्राम करेंगे। हेमंत सोरेन पिछले दो बार से बरहेट विधानसभा से लगातार चुनाव जीतते आ रहे है।

उधर, गुरुवार को झामुमो से एमटी राजा, भाजपा से अनंत ओझा (Anant Ojha Nomination) राजमहल विधानसभा से नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, बोरियो विधानसभा से लोबिन हेंब्रम (Lobin Hembrom) पर्चा दाखिल करेंगे। इसके साथ ही कई पार्टी सहित दर्जनों निर्दलीय प्रत्याशी तीनों विधानसभा सीट के लिए नामांकन करेंगे।

आज गांडेय से कल्पना व मुनिया दाखिल करेंगी नामांकन पत्र
विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार से गांडेय में चुनावी पारा और चढ़ेगा। दरअसल, गांडेय विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी व झामुमो प्रत्याशी कल्पना मुर्मू सोरेन (Kalpana Soren) और भाजपा प्रत्याशी मुनिया देवी अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। दो महिलाओं के राजनीति के रण में आने से चुनावी जंग खास होने की उम्मीद है।

आज जमशेदपुर पश्चिमी से नामांकन दाखिल करेंगे सरयू राय
जदयू के प्रत्याशी पूर्व मंत्री सरयू राय (Saryu Rai) गुरुवार को जमशेदपुर पश्चिमी से नामांकन दाखिल करेंगे। पार्टी के प्रवक्ता सागर कुमार ने बताया कि उनके नामांकन में बिहार के मंत्री सह प्रदेश प्रभारी डॉ. अशोक चौधरी तथा मंत्री श्रवण कुमार तथा प्रदेश के नेता भी भाग लेंगे। नामांकन के बाद उपायुक्त कार्यालय के बगल में स्थित बोधि मैदान में जनसभा का आयोजन होगा।

लोहरदगा विधानसभा सीट: कांग्रेस-आजसू समेत कई प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन
कांग्रेस-आजसू समेत अन्य कई निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा गुरुवार को नामांकन की तैयारी की गई है। लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में भाग्य आजमाने वाले कई प्रत्याशी अधिवक्ताओं के पास पहुंचकर नामांकन पत्रों को भरने का काम पूरा किया है। कई प्रत्याशियों ने नामांकन पत्रों की जांच कराते हुए यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया कि इसमें कोई त्रुटि न रह जाए।

लोहरदगा 72 विधानसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन दल से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ रामेश्वर उरांव गुरुवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे अनुमंडल कार्यालय लोहरदगा में नामांकन करेंगे। दूसरी ओर, एनडीए गठबंधन से आजसू पार्टी की प्रत्याशी नीरू शांति भगत भी गुरुवार को नामांकन करेंगी। इसकी जानकारी आजसू के केंद्रीय सचिव सूरज अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि नामांकन की तैयारी पूरी कर ली गई है।

आज नामांकन दाखिल करेंगे लंबोदर महतो
आजसू पार्टी के प्रत्याशी डॉ. लंबोदर महतो गुरुवार को बेरमो अनुमंडल (तेनुघाट) मुख्यालय स्थित निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के बाद महतो तेनुघाट स्थित न्यू मार्केट मैदान में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। इस नामांकन सभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी आदि भी उपस्थित रहेंगे।

Related Articles

Back to top button