झारखंडराज्य

टाटा नगर को 2 और वंदे भारत एक्सप्रेस की मिलेगी सौगात

टाटानगर से पटना व ओडिशा के ब्रह्मपुर के यात्रियों के लिए खुशखबरी। रांची-हावड़ा के बाद टाटानगर को दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलने जा रही है। 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन दोनों ट्रेनों को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे।

टाटा से दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस की मिलेगी सौगात
प्राप्त जानकारी के अनुसार टाटानगर से टाटा-पटना और टाटा-बह्मपुर के लिए दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू करने का प्रस्ताव है। इसमें टाटा-बह्मपुर रूट की ट्रेन चाईबासा होकर चलेगी। ऐसे में चाईबासा रूट को अपनी पहली प्रीमियम ट्रेन मिल सकती है।

बिहार और झारखंड दोनों के रूट को करेगी कवर
यह ट्रेन टाटानगर से राजखरसावां, चाईबासा, डांगवापोसी, बांशपानी, केंदुझरगढ़, हरिशचंद्रपुर, सुकिंदा रोड, जखपुरा से कटक, भुवनेश्वर, खोरधा रोड होते हुए बह्मपुर पहुंचेगी। जबकि टाटा-पटना के लिए यह पुरुलिया, आसनसोल, जसीडीह, किऊल, बख्तियार होकर चलने की संभावना जताई जा रही है।

वर्तमान में टाटा से बह्मपुर की दूरी 586 किलोमीटर और टाटा से पटना की दूरी 496 किलोमीटर है जिसे सुपरफास्ट से क्रमश: 13 घंटे व 11 घंटे का समय लगता है लेकिन वंदे भारत से यह सफर छह से आठ घंटे में पूरा हो जाएगा। दोनों ट्रेनों की समय सारणी अभी जारी नहीं की गई है लेकिन रेलवे के वरीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि जल्द ही रेलवे बोर्ड से आधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button