राष्ट्रीय

तिरुपति लड्डू विवाद पर केंद्रीय मंत्री ने की CBI जांच की मांग

तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसाद में गाय की चर्बी की बात पर हर जगह हंगामा मचा है। हिंदू समुदाय काफी नाराज है। वहीं, अब भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने आंध्र प्रदेश सरकार से मामले की गहन और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

CBI को सौंपा जाए मामला
मंत्री ने कहा कि तिरुपति लड्डू मामले आंध्र प्रदेश सरकार या तो विशेष टीम गठित करे या मामले को सीबीआई को सौंपे। उन्होंने कहा कि मेरी मांग है कि पिछले 4 सालों में घी आपूर्तिकर्ताओं की पूरी जांच की जाए।

हिंदू आस्था पर हमला बर्दाश्त नहीं
शोभा करंदलाजे ने कहा कि टेंडर किसने हासिल किए और घी कहां से आया, इसकी जांच होनी चाहिए। अब कोई गोपनीयता नहीं चलेगी और ये पूरी पारदर्शिता का समय है। उन्होंने कहा कि हिंदू आस्था और विश्वास पर यह खुला हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रह्लाद जोशी ने भी जताई चिंता
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी लड्डू विवाद पर गहरी चिंता जताई जताई है। उन्होंने कहा कि ये करोड़ों हिंदुओं की आस्था का विषय है, इस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए और सच जल्द सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर लैब की रिपोर्ट सही है, तो दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

क्या है पूरा मामला?
आंध्र के विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं के घी में मछली का तेल और जानवरों की चर्बी की मिलने की बात कही गई है। आंध्र प्रदेश सरकार का दावा है कि लड्डुओं में मिलावट पाई गई और ये पिछली सरकार द्वारा दिए गए ठेके के चलते हुई है।

Related Articles

Back to top button