महाराष्ट्रराज्य

‘तुम्हारी मस्जिदों के अंदर आकर चुन-चुन के मारेंगे’, बीजेपी विधायक के बयान से महाराष्ट्र में सियासी

महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक नितेश राणे ने एक बेहद भड़काऊ भाषण दिया है। अब इस मामले में उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई है। अहमदनगर पुलिस ने यह जानकारी दी है। पहला मामला श्रीरामपुर और दूसरा मामला तोपखाना में दर्ज किया गया है।

बता दें कि नितेश राणे ने रविवार को अहमदनगर में सकल हिंदू समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इसी दौरान उन्होंने बेहद भड़काऊ भाषण दिया। नितेश राणे का बयान इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

क्या है पूरा मामला?
सकल हिंदू समाज के आंदोलन में नितेश राणा रविवार को पहुंचे थे। यहां वे कहते हैं, “अगर हमारे रामगिरि महाराज की तरफ…. नहीं तो यह बोलेंगे कि मराठी में बोल गया, इसलिए तेरे को जो भाषा समझ आती है, उसी भाषा में धमकी देकर जा रहा हूं। अगर हमारे रामगिरी महाराज के खिलाफ तुमने कुछ भी किया तो तुम्हारी मस्जिदों के अंदर आकर चुन-चुनके मारेंगे। इतना ध्यान रखना।” बता दें कि इस बीच नितेश कुछ अपशब्दों का इस्तेमाल भी करते हैं।

क्या है रामगिरि महाराज का मामला?
धर्म गुरु रामगिरि महाराज पर पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम पर कथित अपमानजनक टिप्पणी का आरोप है। उनके खिलाफ महाराष्ट्र में कई स्थानों पर केस दर्ज किए गए हैं। यही से पूरे विवाद की शुरूआत हुई। कई मुस्लिम सगंठनों ने देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया और रामगिरि की गिरफ्तारी की मांग की। रविवार को रामगिरि महाराज के समर्थन में कार्यक्रम रखा गया। इसी कार्यक्रम में नितेश राणा ने भड़काऊ भाषण दिया।

पुलिस के मुताबिक नासिक जिले के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान रामगिरी महाराज ने कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। बाद में कार्यक्रम का वीडियो भी वायरल हुआ था।

कल अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर और तोपखाना पुलिस क्षेत्राधिकार में दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। नितेश राणे ने अहमदनगर में सकल हिंदू समाज आंदोलन में हिस्सा लिया था और वहां भाषण दिए थे। अहमदनगर पुलिस

Related Articles

Back to top button