टेक्नोलॉजी

तो क्या OpenAI की बादशाहत खत्म कर देगा यह नया एआई टूल, फ्री में बनाता है गजब के वीडियोज

एआई चैटटूल के बाद अब एआई वीडियोज टूल का मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। तमाम बड़ी और छोटी टेक कंपनियां इस पर काम कर रही हैं। कुछ महीने पहले ओपनएआई ने सोरा को लॉन्च किया था जो कि टेक्स्ट टू वीडियो एआई टूल है और अब इसकी टक्कर में एक नया टेक्स्ट टू वीडियो टूल लॉन्च हुआ है जिसका नाम Hotshot है। Hotshot से आप 5 सेकेंड तक के वीडियो फ्री में बनवा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट देना होगा। Hotshot का मुकाबला OpenAI Sora और Runway जैसे एआई टूल से है।

क्या है Hotshot और कैसे करें इस्तेमाल?
Hotshot टेक्स्ट टू वीडियो एआई टूल है जिसे 600 मिलियन वीडियो क्लिप के साथ ट्रेंड किया गया है। Hotshot के जरिए आप 10 सेकेंड तक के वीडियो बना सकते हैं, हालांकि फ्री वर्जन में सिर्फ 5 सेकेंड का ही वीडियो बनेगा। वीडियो की क्वालिटी 720 पिक्सल यानी एचडी होगी, हालांकि कंपनी ने कहा है कि जल्द ही आप इससे हाई रिजॉल्यूशन वाले वीडियो बना सकेंगे।

ऐसे करें Hotshot का इस्तेमाल?
Hotshot की वेबसाइट पर जाने के बाद आपको अपनी एक आईडी बनानी होगी जो कि फ्री होगी। आप जीमेल से भी लॉगिन कर सकते हैं। उसके बाद एक विंडो खुलेगी जिसमें आप टेक्स्ट लिखकर वीडियो बना सकेंगे। फ्री वर्जन पर आप 3 वीडियो बना सकेंगे। सबसे खास बात यह है कि Hotshot के वीडियो पर वॉटरमार्क नहीं हैं। वीडियो की क्वालिटी भी अच्छी है।

Related Articles

Back to top button