दिल्लीराज्य

दिल्ली-एनसीआर में ठंडी हवाओं से न्यूनतम तापमान में गिरावट, बारिश से ज्यादातर इलाकों में जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया है। दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में आधी रात से बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं ठंडी हवाओं से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज दिल्ली और इसके आस-पास इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने की संभावना जताई है।

राहत की बात यह है कि वीकेंड कर्फ्यू की वजह से लोगों को जलभराव के कारण लगने वाले जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से दिल्ली में शुक्रवार रात से 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लग गया है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को आवाजाही की अनुमति है। इसके लिए उन्हें ई-पास बनवाना होगा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले कुछ घंटों में दिल्‍ली, गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, करनाल, पानीपत, रेवाड़ी, नूह और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्‍यम बारिश होने की संभावना है। वहीं बारिश से दिल्ली की हवा सुधरी है। वायु गुणवत्ता सूचकांक 132 दर्ज किया गया है। विभाग ने 9 जनवरी तक बादल छाए रहने की संभावना जताई है। वहीं बारिस के बाद अब दिल्लीवालों को सर्दी के सितम का सामना करना होगा।

Related Articles

Back to top button