दिल्लीराज्य

दिल्ली: गड्ढा मुक्त होंगी दिल्ली की सभी सड़कें, सीएम आतिशी मंत्रियों समेत सड़कों पर उतरीं

दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सोमवार से दिल्ली सरकार सड़क पर उतर गई। मुख्यमंत्री आतिशी सहित दिल्ली के सभी मंत्रियों व आप के विधायकों ने अपने क्षेत्रों की सड़कों का जायजा लिया और अधिकारियों को उन्हें शीघ्र ठीक करने का निर्देश दिया। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सराय काले खां क्षेत्र में सड़क की स्थिति का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, ‘दिल्ली में जगह-जगह सड़कें टूटी हुई हैं, बारिश की वजह से भी दिल्ली की सड़कें काफी टूटी हुई हैं। आने वाले 2-3 दिन में हर जगह सड़कों को ठीक करने का काम शुरू हो जाएगा।’

सीएम आतिशी के मुताबिक, एक सप्ताह में पूरी दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण हो जाएगा। इसके बाद, करीब 1,400 किमी के दायरे में फैली पीडब्ल्यूडी की सड़कों का दिवाली तक पुनर्निर्माण कर लिया जाएगा। आतिशी ने सुबह करीब छह बजे दक्षिणी व दक्षिणी पूर्वी दिल्ली में एनएसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाईओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व आश्रम अंडरपास की सड़कों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। इसमें कई जगहों पर सड़कें जर्जर हालत में मिलीं।

मंत्रियों ने भी किया टूटी सड़कों का निरीक्षण
निरीक्षण अभियान के तहत सोमवार को दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली की सड़कों का जायजा लिया। इस दौरान कई सड़कें खराब मिलीं। कुछ जगह पाइपलाइन डाली गई थी, जिससे 6-7 महीने से वह सड़क टूटी हुई हैं, कुछ सड़कों पर गड्ढे हैं जो भरे नहीं गए हैं। सड़कें पुरानी हो गई हैं। अब इन्हें ठीक किया जाएगा।

वहीं मंत्री गोपाल राय ने यमुना विहार-वजीराबाद रोड का दौरा किया। साथ ही सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का निर्देश दिया। मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़-मित्राऊं गांव का दौरा किया। साथ ही गड्ढे भरने व सड़क की मरम्मत का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों और अधिकारियों के साथ नजफगढ़-बहादुरगढ़ रोड का मुआयना किया। इन सड़कों की हालत बहुत खराब है। उन्होंने नजफगढ़- ढांसा रोड का भी दौरा किया।

मंत्री इमरान हुसैन ने पहाड़गंज विधानसभा क्षेत्र में पहाड़गंज चौक, सदर थाना रोड, मुल्तानी ढांडा, ईदगाह रोड, देशराज भाटिया मार्ग का निरीक्षण किया। वहीं मंत्री मुकेश अहलावत का मुंडका, किराड़ी और सुल्तानपुर में दौरा किया। यहां उन्होंने ड्रेन साफ करने और सड़कों की मरम्मत का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पिछले एक-डेढ़ महीने से लगातार बारिश होने की वजह से सड़क को काफी नुकसान हुआ है।

सिसोदिया ने किया ट्वीट
पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर सुबह-सुबह मंत्री सौरभ भारद्वाज एवं पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ पूर्वी दिल्ली में मदर डेयरी के सामने की सड़क का निरीक्षण किया। इस मौके पर सिसोदिया ने जल्द से जल्द सड़कों को ठीक करने को कहा।

करोल बाग में की पदयात्रा
पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का दावा है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव केजरीवाल की ईमानदारी पर लड़ा जाएगा। आरोप लगाया कि भाजपा ने केजरीवाल की ईमानदारी पर दाग लगाने की खूब कोशिश कर रही हैं, लेकिन दिल्लीवाले मानने को तैयार नहीं हैं। सिसोदिया ने सोमवार को करोल बाग में पदयात्रा करते वक्त यह बातें कहीं। सिसोदिया के मुताबिक, केजरीवाल दिल्ली में स्कूल-अस्पताल बना रहे हैं और बिजली-पानी के बिल जीरो कर रहे हैं, जबकि भाजपा दिल्ली के काम रोक रही।

भाजपा ने सड़क के मुद्दे पर सरकार को घेरा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पिछले दस साल में आप सरकार ने दिल्ली की सड़कों को बर्बाद कर दिया। चुनाव जब नजदीक आया तो गढ्ढा मुक्त सड़कें करने का दावा सरकार कर रही है। आतिशी और उनके मंत्री जितनी मर्जी सड़क का निरीक्षण कर ले, उनपर लगे भ्रष्टाचार का आरोप खत्म नहीं होंगे। भाजपा सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि दिल्ली सरकार गरीबों की झुग्गी बस्तियों में कोई नागरिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा रही है। दिल्ली में पिछले दस सालों से बनकर तैयार 9 हजार से ज्यादा फ्लैटों को इन गरीबों को अलॉट ही नहीं किया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के कारण शहर की सड़कें गांवों से भी बदतर : विजेंद्र
प्रदेश भाजपा ने जर्जर सड़कों के मसले पर सरकार पर हमला बोला। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने खुद सड़कों पर उतरकर जर्जर हालत में दिख रहीं रोड की बदहाली की पोल खोली। मंजनू का टीला की मुख्य सड़क, खैबर पास, सिग्नेचर ब्रिज और आसपास के क्षेत्र की सड़कों का दौरा किया। निरीक्षण के बाद विजेंद्र गुप्ता ने बताया कि यह महत्वपूर्ण सड़कें हैं जो उत्तरी दिल्ली से पश्चिमी दिल्ली को जोड़ती हैं और जहां से रोज लाखों वाहन हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, जम्मू कश्मीर जैसे उत्तर भारत के बड़े-बड़े शहरों में जाने के लिए गुजरते हैं, वहां की हालत दयनीय है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार से शहर की सड़कें गांवों से भी बदतर हो गई हैं।

Related Articles

Back to top button