अपराधदिल्लीराज्य

दिल्ली: 30 करोड़ की ड्रग्स बरामद; पुलिस ने 2 महिला समेत 3 अफ्रीकी नागरिकों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय नारकोटिक्स ड्रग्स तस्करी के गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह की दो महिलाओं समेत तीन अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस ने 8.04 किग्राम मेथमफेटामाइन ड्रग्स बरामद की है। इसकी कीमत 30 करोड़ रुपये आंकी गई है। गिरोह के तस्कर तुगलकाबाद एक्सटेंशन स्थित एक घर में ड्रग्स रखते थे।

आरोपियों की पहचान नाइजीरिया निवासी अबिसोला डेबोरा अकिनवुमी, सैमुअल डिक्सन एडिओह और घाना निवासी हेनशॉ विक्टोरिया के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी में अफ्रीकी मूल के लोगों की संलिप्तता के बारे में स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी। पुलिस ने मामले की छानबीन कर आरोपियों की पहचान की। इसी बीच पुलिस को आरोपियों के धौला कुआं के बस स्टैंड पर मेथमफेटामाइन की खेप लेकर आने की जानकारी मिली।

निरीक्षक रणजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बस स्टैंड के पास घेराबंदी कर ली। पुलिस ने वहां से अबिसोला डेबोरा को पकड़ा। वह एक ट्रॉली बैग और एक हैंड बैग के साथ बाहरी रिंग रोड पर पैदल जा रही थी। तलाशी लेने पर ट्रॉली बैग से 4.02 किलोग्राम मेथमफेटामाइन ड्रग्स बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी महिला से पूछताछ की। उसने बताया कि उसने ड्रग्स तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रहने वाले सैमुअल डिक्सन एडियोह से खरीदी थी।

इसके बाद सैमुअल को भी तुगलकाबाद एक्सटेंशन से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर उसके घर से 2.120 किग्राम ड्रग्स बरामद की गई। पुलिस ने निशानदेही पर तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 1.9 किग्राम मेथमफेटामाइन ड्रग्स बरामद की।

Related Articles

Back to top button