टेक्नोलॉजी

दुनिया का सबसे बड़ा पावर बैंक! 5 हजार से अधिक फोन होगा चार्ज

चीन के हैंडी गेंग ने 27,000,000mAh क्षमता वाला एक विशाल पावर बैंक बनाया है। गेंग ने जनवरी में YouTube पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने पावर बैंक बनाने की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने एक कैप्शन लिखते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि हर किसी के पास मेरे से बड़ा पावर बैंक है। मैं इससे बहुत खुश नहीं हूं। इसलिए मैंने 27,000,000mAh का पोर्टेबल चार्जर पावर बैंक बनाया है।

MySmartPrice की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गेंग का अनुमान है कि उनके पावर बैंक में 3,000mAh की बैटरी वाले 5,000 से अधिक फोन चार्ज करने की क्षमता है। ऐसा लगता है कि इनोवेटर ने एक बड़े बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो इलेक्ट्रिक कारों में दिखने वाले पैक जैसा दिखता है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर तक होगा चार्ज

यह पावर बैंक 5.9×3.9 फीट का है। विशाल उपकरण एक सुरक्षात्मक फ्रेम को स्पोर्ट करता है और इसमें लगभग 60 पोर्ट शामिल हैं। यह अपने आउटपुट चार्जिंग कनेक्टर के माध्यम से 220V विद्युत संभावित वोल्टेज का समर्थन कर सकता है। इस पावर बैंक से कोई भी प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे टीवी, वाशिंग मशीन चलाया जा सकता है और यहां तक ​​कि इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी चार्ज कर सकते ह

बिजली न रहने पर घर में कर सकते हैं यूज

गेंग ने परिवहन में आसानी के लिए डिवाइस से पहियों को जोड़ा है। यह बाजार में उपलब्ध मानक पावर बैंक से बहुत अलग नहीं दिखता है, केवल बहुत बड़ा है। हालांकि यह यात्रा के दौरान इधर-उधर ले जाने के लिए बहुत बड़ा है, लेकिन यह घरों में बार-बार बिजली गुल होने पर यह उस समस्या का भी समाधान करता है। विशाल पावर बैंक के अलावा, गेंग का YouTube चैनल इनोवेटर के मजेदार वीडियो से भरा हुआ है। गेंग के यूट्यूब से पता चलता है कि ये हमेशा कुछ अलग करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button