कारोबार

नए उच्चतम स्तर पर पहुंचा RIL शेयर

आज मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर में तेजी देखने को मिली है। बीते दिन जियो (JIO) ने अपने टैरिफ प्लान को बढ़ाने का एलान किया था। इस एलान के बाद जहां एक तरफ मोबाइल रिचार्ज महंगा हुआ है। वहीं दूसरे तरफ रिलायंस के शेयर के प्राइस में भी बढ़ोतरी हुई है।

गुरुवार को जियो (JIO) ने अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी किया है। कंपनी ने 17 से 25 फीसदी तक टैरिफ प्लान को बढ़ा दिया है। कंपनी के इस फैसले से मोबाइल रिचार्ज महंगा हो गया है। वहीं, इसका असर रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयर पर भी देखने को मिला।

आज सुबह से कंपनी के शेयर (Reliance Industries Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और नए रिकॉर्ड पर पहुंच गए। खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर करीब 2 फीसदी चढ़कर 3,114.10 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे थे।

पिछले कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर में 17 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर में तेजी के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज का एम-कैप (Reliance Industries M-Cap) लगभग 21 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया।

महंगा हुआ मोबाइल रिचार्ज
रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी जियो ने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के लिए टैरिफ को करीब 20 फीसदी बढ़ा दिया है। लगभग दो साल के बाद कंपनी ने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की है।

ब्रोकरेज फर्म ने अनुमान जताया है कि टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी के बाद कंपनी के प्रति यूजर औसत राज्सव (ARPU) में भी इजाफा देखने को मिलेगा। वर्ष 2025 तक कंपनी का ARPU 223 रुपये होने की उम्मीद है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर प्राइस टारगेट (RIL Share Price Target)
ब्रोकरेज फर्म ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को ‘BUY’ करने का सुझाव दिया है। कंपनी के शेयर 3,580 रुपये तक पहुंचने की उम्मीद जताई है। वहीं, दूसरे ब्रोकरेज फर्म ने शेयर को लेकर ‘Overweight’ का कॉल दिया है और इसके शेयर प्राइस 3,046 रुपये तक का टारगेट दिया है।

एक और ब्रोकरेज फर्म ने शेयर को 3,300 रुपये तक के पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

Related Articles

Back to top button