उत्तराखंडराज्य

नदी नालों के किनारे अतिक्रमण करने वालों को प्रशासन का जारी किया नोटिस

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में कलसिया नाले किनारे रह रहे 60 से अधिक परिवारों को प्रशासन ने नोटिस जारी किया है। अब इस मामले के चलते प्रशासन हरकत में आ चुका है और मामले की जांच कर कार्रवाई में जुटा दिखाई दे रहा है। वहीं इसी बीच हल्द्वानी से कांग्रेस विधायक ने सरकार पर निशाना साधते हुए कई सवाल उठाए हैं।

सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी के मुताबिक, प्रशासन अब दो तरह की कार्रवाई में जुटा है। पहले ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि भारी बारिश के दौरान नदी नालों के किनारे रहने वाले लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले जाएं ताकि इसमें किसी भी तरह की जनहानि से बचा जा सकें। वहीं दूसरी तरफ डीएम नैनीताल की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है, जो नदी नाले किनारे लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को चिन्हित और सर्वे करने का काम कर रही है। इसी के साथ जब अतिक्रमण को चिन्हित और सर्वे करने का काम पूरा हो जाएगा, उसके बाद संवैधानिक तरीके से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना
वहीं इस मामले में हल्द्वानी से कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड में 70 फीसदी से अधिक आबादी नजूल भूमि पर बसी है। लिहाजा सरकार जिन लोगों का घर खाली कराएगी, इसके लिए क्या योजना बना रही है, यह एक बड़ा सवाल है?

Related Articles

Back to top button