पंजाबराज्य

नवजोत सिद्धू ने कहा-शराब व खनन में कमा रही पैसा,पढ़े खबर

पंजाब व दिल्ली की एक्साइज नीति चोरी व सीनाजोरी : नवजोत सिद्धू

कहा, केजरीवाल के पास है पंजाब का रिमोट कंट्रोल, भगवंत मान कठपुतली सीएम हैं
अमर उजाला ब्यूरो
पटियाला। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि बड़े-बड़े दावे करने वाली मान सरकार की ओर से शराब व खनन में पैसा कमाया जा रहा है। वीरवार को अपनी पटियाला स्थित रिहायश पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सिद्धू ने पंजाब व दिल्ली की शराब पाॅलिसी पर सवाल खड़े किए।
सिद्धू ने कहा कि दिल्ली में एक्साइज की बड़ी चोरी हुई है और इसे ठीक ठहराने की कोशिश में केजरीवाल सरकार सीनाजोरी कर रही है। केजरीवाल की ओर से दावे किए गए थे कि उनकी सरकार में शिक्षण संस्थानों व धार्मिक स्थानों के पास शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे, लेकिन ढाई महीने के बाद ही हर गली-मोहल्ले व हर कोने में शराब बेचनी शुरू कर दी। अगर शराब पाॅलिसी सही थी व जनहित में थी, तो फिर वापस क्यों ली गई। यह पाॅलिसी पंजाब में भी लागू कर दी गई और इसे वापस भी नहीं लिया गया है।
सिद्धू ने कहा केजरीवाल व मान को पंजाब के संसाधनों की लूट की कीमत चुकानी पड़ेगी। साथ ही कहा कि भगवंत मान उनके छोटे भाई हैं, उनसे कोई निजी लड़ाई नहीं है। उन्होंने जितने सवाल किए, उसके जवाब नहीं मिले। सिद्धू ने आरोप लगाया कि पंजाब के लोगों के खून-पसीने की कमाई की चोरी हो रही है, जिसके लिए वह हमेशा लड़ाई लड़ते रहे हैं व आगे भी लड़ते रहेंगे। पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति भी डांवाडोल है। केजरीवाल के पास पंजाब का रिमोट कंट्रोल है और भगवंत मान एक कठपुतली सीएम हैं, ऐसे में पंजाब की स्थिति में सुधार होने की फिलहाल कोई गुंजाइश नहीं लग रही है।

Related Articles

Back to top button