पंजाबराज्य

पंजाब के कर्मचारियों की सामूहिक छुट्टी को लेकर बड़ी अपडेट

लुधियाना: अपनी मांगों को लेकर पिछले करीब 4 दिनों से सामूहिक छुट्टी पर चल रहे विभिन्न यूनियनों से संबंधित बिजली कर्मचारियों की कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. सहित पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन मैनेजमैंट के बीच बनी आपसी सहमति के बाद बिजली यूनियनों के नेताओं द्वारा काम पर वापस लौटने का ऐलान करते हुए देर रात को हड़तल समाप्त कर दी है।

मामले संबंधी बिजली मुलाजिम एकता मंच एवं एसो. ऑफ जूनियर इंजीनियर, पी.एस.ई.बी. एम्प्लाइज ज्वाइंट फॉर्म के नेताओं रतन सिंह मजारी, गुरप्रीत सिंह गंडीविंड, हरपाल सिंह, गुरवेल सिंह बलपुरिया एवं रणजीत सिंह ढिल्लों आदि ने बताया कि बिजली कर्मचारियों की मांगों के निपटारे संबंधी चंडीगढ़ में कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. की अध्यक्षता और पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन के सचिव की उपस्थिति तले हुई एक अहम बैठक के दौरान पावर मैनेजमैंट और कर्मचारियों के बीच बनी आपसी सहमति के बाद सरकार द्वारा जारी किए।

वहीं सर्कुलर के तुरंत बाद पंजाब भर में हड़ताल पर चल रहे 20 हजार के करीब बिजली कर्मचारियो द्वारा हड़ताल को खत्म कर काम पर वापस लौटने का फैसला किया है। एसो. के प्रैस सचिन गुरप्रीत सिंह सहित पंजाब नेता एडिशनल एस.डी.ओ. रघुवीर सिंह, रछपाल सिंह पाली एवं पैंशनर्स यूनियन के केवल सिंह ने बताया कि बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ., पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन मैनेजमेंट द्वारा जारी किए सर्कुलर में बिजली कर्मचारियों की अधिकतर मांगों को अमली जामा पहना दिया है। इसमें विभाग से जुड़े कच्चे कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान होने वाले हादसे के दौरान मौत होने पर 20 लाख रुपए और सबके कर्मचारियों को 30 लाख रुपए का मुआवजा देने पर मोहर लगा दी है। बिजली कर्मचारियों ने सरकार की ताल में ताल मिलाते हुए हड़ताल को वापस लेने का फैसला लिया है।

Related Articles

Back to top button