पंजाबराज्य

पंजाब को आज मिलेंगे नए मंत्री, इन कारणों से लिया गया फेरबदल का फैसला

पंजाब के मंत्रिमंडल में आज फेरबदल होगा। पंजाब राजभवन में राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया की मौजूदगी में कैबिनेट में चार नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।

चार मंत्रियों ने दिए इस्तीफे
सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि मौजूदा मंत्रिमंडल से कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान, चेतन सिंह जोड़ामाजरा, ब्रह्म शंकर जिम्पा और बलकार सिंह को हटा दिया गया है। इन मंत्रियों के इस्तीफे भी शपथ समारोह से पहले विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवा के पास पहुंच चुके हैं।

इन पांच चेहरों को मिलेगी जगह
संगरूर से लोकसभा सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर की जगह मंत्रिमंडल में नए चेहरे के साथ चार नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इनमें हरदीप सिंह मुंडिया, बरिंदर कुमार गोयल, तरनप्रीत सिंह सोन्ध और महिंदर भगत शामिल हैं।

इसलिए हुआ फेरबदल
बलकार सिंह: हाल ही में एक आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके चलते मंत्री बलकार के साथ सरकार भी विपक्ष के निशाने पर आ गई थी।

अनमोल गगन मान: न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर दिए बयान पर किसानों व विरोधियों के निशाने पर रहीं। उन्होंने कहा था कि सरकार आने पर पांच मिनट में एमएसपी लागू कर देंगे।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा: मंत्री जौड़ामाजरा के पास पहले स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा था। बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी डाॅ. राज बहादुर के साथ दुर्व्यवहार के कारण विवादों में रहे थे।

ब्रह्म शंकर जिंपा: राजस्व मंत्री रहते हुए मोगा में एक रजिस्ट्री में फ्रॉड शिकायत के मामले में उन पर तहसीलदार पर एक पक्ष के हक में फैसले के लिए दबाव बनाने का आरोप लगा था। विपक्ष ने तब जिंपा पर कार्रवाई की मांग की थी।

Related Articles

Back to top button