राज्य

पंजाब चुनाव: डेराबस्सी थाने में 482 में से 439 लाइसेंसी हथियार करवाए गए जमा

डेराबस्सी। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मदतान होगा। ऐसे में मुख्य चुनाव आयोग कि हिदायतों के तहत पूरे प्रदेश में लोगों को अपने हथियार संबंधित पुलिस थानों में जमा करवाने के आदेश हैं। इसको लेकर लोग आदेशों की पालना करते हुए अपने लाइसेंसी हथियार जमा करवाने पहुंच रहे हैं।

डेराबस्सी थाने में 439 लाइसेंसी हथियार जमा करवाए गए हैं।  डेराबस्सी थाने के एसएचओ कुलबीर सिंह ने बताया कि डेराबस्सी क्षेत्र में 380 लोगों के पास हथियार रखने के लाइसेंस हैं। जिनके पास 482 लाइसेंसी हथियार हैं, इसमें से 439 थाने में जमा हो चुके हैं। बाकी राष्ट्रीय व प्राइवेट बैंकों में तैनात सुरक्षाकर्मियों सहित निजी सुरक्षा के लिए लाइसेंस धारक हथियार रखने वाले कुछ व्यक्ति रह गए हैं। कुछ लोगों के पास 2-2 हथियार होने के चलते हथियारों की गिनती लाइसेंस धारको से ज्यादा है।

एसएचओ कुलबीर सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आचार संहिता लगने के बाद इंफोर्समेंट टीमों द्वारा 24 घंटे के लिए हरियाणा की हद के नजदीक गांव व दफरपुर के पास इंटर स्टेट नाके लगाए गए हैं।

अब तक स्पेशल नाके दौरान पुलिस 100 पेटी शराब बरामद कर चुकी है और नाजायज शराब के 13 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, एनडीपीएस के तीन मामले दर्ज कर हेरोइन व गांजा बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि बार-बार अपराध करने के आदी अपराधिक छवि वाले 9 आरोपितों के खिलाफ 110 की रिपोर्ट अदालत में पेश की गई है और 9 लोगों के खिलाफ 7/51 की कार्रवाई की है। चुनाव के मद्देनजर अमन शांति की स्थिति कायम रखते हुए पांच भगोड़ों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के अलावा सीआइएसएफ लगातार नाका लगाकर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

डेराबस्सी सीट में 92 संवेदनशील बूथ

विधानसभा हलका डेराबस्सी में कुल 2 लाख 87 हजार 622 वोटर हैं। जिनके लिए 320 बूथ बनाए गए हैं। इनमें 92 बूथ संवेदनशील घोषित किए गए हैं। जबकि एक बूथ अतिसंवेदनशील है जो बलटाना के सरकारी स्कूल में है। कुल मतदाताओं में 1,50, 890 पुरुष और 1,36, 706 महिलाएं वोटर हैं। वहीं, 26 वोट थर्ड जेंडर की हैं।

Related Articles

Back to top button