पंजाबराज्य

पंजाब : ड्रग्स केस में बिक्रम मजीठिया के पीए सहित चार लोगों को नोटिस जारी

पंजाब ड्रग्स तस्करी मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने एक बार फिर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर शिकंजा कसा है। इस बार एसआईटी ने मजीठिया के पीए सहित चार लोगों को 2 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा है।

एसआईटी के अधिकारियों के मुताबिक इन चार लोगों में मजीठिया के पीए और ओएसडी शामिल हैं। एसआईटी ने मेजर शिवचरन सिंह शिवी, करतार सिंह, तलबीर सिंह गिल और बुद्ध राम को नोटिस जारी किया है। एसआईटी दो फरवरी को इन चारों लोगों से ड्रग्स केस में पूछताछ कर बयान दर्ज करेगी।

इससे पूर्व मजीठिया से एसआईटी पूछताछ कर चुकी है। मजीठिया को पूछताछ के लिए बीते 15 जनवरी को बुलाया गया था। सात घंटे तक हुई इस पूछताछ में 150 से 200 सवाल पूछे गए थे। मजीठिया अभी इस मामले में जमानत पर हैं।

मामले की जांच के लिए नई एसआईटी की गई है गठित
ड्रग्स केस की जांच के लिए नई एसआईटी गठित की गई है। इसका नेतृत्व पटियाला रेंज के डीआईजी एचएस भुल्लर कर रहे हैं। एडीजीपी मुखविंदर सिंह की सेवानिवृत्ति के बाद सरकार ने एसआईटी का पुनर्गठन किया है। डीआईजी भुल्लर के अलावा एसआईटी में पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा और धूरी के एसपी योगेश शर्मा व अन्य अफसर शामिल हैं।

20 दिसंबर, 2021 को दर्ज हुआ था केस
मजीठिया के खिलाफ 20 दिसंबर, 2021 को यह मामला दर्ज किया गया था। करीब दो साल पहले दर्ज हुए इस केस में अदालत से भी उन्हें गिरफ्तारी पर दो महीने की राहत मिली थी। पांच महीने तक जेल में रहने के बाद अदालत से उन्हें 10 अगस्त, 2022 को जमानत मिली थी। इस पूरे प्रकरण में मजीठिया ने इसे राजनीतिक प्रेरित कार्रवाई बताया है। मजीठिया का कहना है कि जिस ड्रग्स केस को लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है, उसमें किसी प्रकार की कोई रिकवरी या फिर जेल में पांच माह बीताने के बाद भी पुलिस अब तक चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई है।

Related Articles

Back to top button