Uncategorizedपंजाबराज्य

पंजाब- पाकिस्तान से आ रही महिला से सोने के बर्तन जब्त

अटारी-वाघा इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर अधिकारियों ने पाकिस्तान से आ रही एक महिला के पास से सोने के बर्तन जब्त किए है। उन बर्तनों पर चांदी की परत चढी हुई थी। इधर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को पिछले दो दिनों में तीन यात्रियों से 18 लाख रुपये की एक लाख सिगरेट जब्त की हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को पिछले दो दिनों में तीन यात्रियों से 18 लाख रुपये की एक लाख सिगरेट जब्त की हैं। इसके अलावा, अटारी-वाघा इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर अधिकारियों ने पाकिस्तान से लौट रही एक महिला के पास से चांदी की परत चढ़ी सोने की प्लेट वाले बर्तन बरामद किए।

पहले मामले में एयरपोर्ट अधिकारियों ने गुरुवार को सिंगापुर से आए एक यात्री को रोका. उसकी तलाशी के दौरान सीमा शुल्क अधिकारियों ने 9.38 लाख रुपये की 55,200 सिगरेट बरामद कीं।

शुक्रवार को अधिकारियों के एक अन्य ग्रुप ने शारजाह से आए दो यात्रियों से 8.67 लाख रुपये की 51,000 सिगरेट बरामद कीं। सीमा शुल्क अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

अटारी-वाघा भूमि रूट पर अधिकारियों ने पाकिस्तान से लौट रही एक महिला के सामान की जांच की। वह नोएडा आ रही थी। उन्होंने पाया कि उसके पास जो बर्तन थे उनके हैंडल सोने के बने थे, लेकिन उन पर चांदी की परत चढ़ी हुई थी। सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत बर्तन जब्त कर लिए गए। अधिकारियों ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button