पंजाबराज्य

पंजाब : प्रदेश के 5 आईएएस अफसरों को मिला नए साल का तोहफा

पंजाब के पांच आईएएस अधिकारियों को नए साल का तोहफा मिला है। राज्य सरकार ने उन्हें एडीशनल चीफ सेक्रेटरी के ओहदे पर प्रमोट कर दिया है। इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार, 1994 बैच के पांच आईएएस अधिकारियों- विकास प्रताप सिंह, आलोक शेखर, धीरेंद्र कुमार तिवारी, जेएम बालामुरुगन और तेजवीर सिंह को प्रमोट कर एडीशनल चीफ सेक्रेटरी बनाया गया है। इनमें धीरेंद्र कुमार तिवारी को दी गई प्रमोशन 28 जनवरी 2024 से प्रभावी होगी जबकि बाकी चारों अधिकारियों की प्रमोशन एक जनवरी 2024 से प्रभावी होगी।

आदेश में यह भी कहा गया है कि फिलहाल उक्त पांचों अधिकारी अपना मौजूदा कार्यभार ही संभालेंगे। हालांकि प्रमोशन के साथ लागू हुआ नया वेतनमान उनके लिए प्रमोशन की तिथि से प्रभावी हो जाएगा। आलोक शेखर जोकि इन समय केंद्र में डेप्यूटेशन पर तैनात हैं, तो प्रमोशन के रूप में मिलने वाले वास्तविक लाभ तभी मिलेंगे जब वह डेप्यूटेशन से लौटकर राज्य सरकार की सेवा में शामिल हो जाएंगे।

ये भी प्रमोट
पंजाब सरकार ने 1994 बैच के पांच आईएएस अधिकारियों के प्रमोशन के आदेश जारी करने के साथ ही रविवार को 1999 बैच के तीन अन्य आईएएस अधिकारियों की प्रमोशन के आदेश भी जारी कर दिए हैं।

इन अधिकारियों के नाम हैं- भावना गर्ग, नीलकंड एस. अव्हाद और अजोय शर्मा। इन अधिकारियों क प्रिंसिपल सेक्रेटरी/वित्त कमिश्नर के ओहदे पर प्रमोट किया गया है। इनमें भावना गर्ग जोकि इस समय केंद्र सरकार में डेप्यूटेशन पर कार्यरत हैं, को प्रमोशन के सभी लाभ डेप्यूटेशन से वापस लौटकर राज्य सरकार की सेवा में शामिल होने पर ही प्राप्त होंगे। बाकी दोनों अधिकारियों को प्रदान की गई प्रमोशन 1 जनवरी 2024 के प्रभावी होगी।

Related Articles

Back to top button