पंजाब

पंजाब: फरीदकोट जेल का हेड वार्डन गिरफ्तार

फरीदकोट की केंद्रीय मॉडर्न जेल में नशा व मोबाइल फोन सप्लाई करने के मामले में जिला पुलिस ने पड़ताल के बाद जेल के हेड वार्डन राजदीप सिंह को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा इस ड्रग रैकेट से जुड़ी जेल में बंद एक कैदी की पत्नी सुनीता रानी को भी काबू किया गया है। गोइंदवाल जेल में बंद एक कैदी को भी प्रोडक्शन वारंट पर फरीदकोट लाया गया है। इस मामले का जिला पुलिस ने हाल ही में पर्दाफाश करते हुए जेल के 14 कैदियों व हवालातियों को नामजद किया था और पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है।

करीब 10 दिन पहले जेल से दो हवालातियों के वीडियो वायरल करने व एक कैदी से 100 ग्राम हेरोइन बरामद होने के बाद जिला पुलिस ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय पड़ताल करवाई तो सामने आया है कि फरीदकोट जेल में बंद कैदियों व हवालातियों की ओर से ही जेल में नशा व मोबाइल फोन सप्लाई करने का रैकेट चलाया जा रहा है। यह लोग बाहर से फेंकवाकर सामान अंदर मंगवाते हैं और इसकी एवज में ऑनलाइन भुगतान लिया जा रहा है।

एसएसपी हरजीत सिंह ने बताया कि कैदी अनूप अरोड़ा से 100 ग्राम हेरोइन बरामद होने के बाद पूछताछ में अहम खुलासे हुए। इसके आधार पर अब जेल के हेड वार्डन राजदीप सिंह के अलावा अनूप के साथी कैदी श्याम लाल की पत्नी सुनीता रानी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही जेल के अंदर नशा पहुंचाने में मदद करते थे और ऑनलाइन भुगतान का भी लेनदेन करते थे। इसके अलावा अनूप अरोड़ा के संपर्क वाले गोइंदवाल जेल में बंद अमनदीप सिंह को भी उक्त केस में प्रोडक्शन वारंट पर फरीदकोट लाया गया है। साथ ही दो अन्य कैदियों को भी प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जा रही है।

पाकिस्तान के तस्करों से संबंध का शक

पुलिस को आशंका है कि अमनदीप सिंह का पाकिस्तान में बैठे नशा तस्करों के साथ लिंक है और यह जेल से ही मोबाइल फोन के माध्यम से नशा तस्करी करता है। एसएसपी ने बताया कि सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है और कुछ और नशा कारोबारियों के नाम भी सामने आए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। इस रैकेट में शामिल कैदियों व हवालातियों को जल्द ही प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी।

Related Articles

Back to top button