पंजाबराज्य

पंजाब में बारिश का कहर : 12 जिले जलमग्न, होशियारपुर में 12 लोग बहे और 9 की मौत…

मौसम विभाग के अलर्ट के बीच रविवार को पंजाब में जमकर बारिश हुई। तेज बारिश और जलभराव के कारण के होशियारपुर के जैजों चोअ में एक इनोवा कार पानी के तेज बहाव में बह गई। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग बह गए हैं।

मरने वाले सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वहीं, परिवार के एक सदस्य को बचा लिया गया है। मरने वाले सभी लोग हिमाचल के ऊना जिले के निवासी थे, जो कि नवांशहर में एक शादी समारोह में शामिल होने आ रहे थे। मौसम विभाग के अनुसार पंजाब के 12 जिलों में रविवार को अच्छी बारिश हुई है।

इनमें पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला, मोहाली और मालेरकोटला शामिल हैं। मोहाली में सीवरेज ओवरफ्लो होने के कारण एयरपोर्ट की ओर जाने वाले मार्ग पर लोगों के घरों में पानी भर गया। इस कारण गुस्साए लोगों ने एयरपोर्ट रोड को जाम कर दिया।

जालंधर-लुधियाना शहर के कई क्षेत्रों में पानी तीन से चार फीट तक भर गया। इस कारण कई जगह लोगों के घरों में पानी भर गया। पटियाला में 51 एमएम बारिश के बीच लोगों के वाहन बंद हो गए, जिन्हें घर पहुंचने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

मरने वाले महतपुर के थे निवासी
बरामद शवों की पहचान की पहचान सुरजीत भाटिया (55 ) पुत्र गुरदास भाटिया, परमजीत कौर (50) पत्नी सुरजीत भाटिया, सरुप चंद (49 पुत्र) गुरदास भाटिया, बिंदर (47) पत्नी सरूप चंद, शिनो पत्नी अमरीक सिंह, भावना (18) पुत्री अमरीक सिंह, अनु (20) पुत्री अमरीक सिंह, हर्षित (12) पुत्र अमरीक सिंह और इनोवा गाड़ी के चालक बिन्दु पुत्र हुकम चंद के रूप में हुई है।

वहीं, दो अन्य बहे लोगों की तलाश रेस्क्यू टीम की ओर से की जा रही है। बचाए गए व्यक्ति की पहचान दीपक भाटिया के रूप में हुई है, जिन्हें उपचार के लिए गढ़शंकर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोग ऊना के मैहतपुर के निवासी थे। सभी सदस्य इनोवा कार (एचपी-12-जे-2142) में सवार होकर नवांशहर में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आ रहे थे।

गाड़ी के गेट खुलने से बहे लोग
एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया है कि सुबह से हो रही भारी बरसात की वजह से जैजो चोअ में बाढ़ आ गई थी। इसी बाढ़ में गाड़ी फंस गई और बह गई। हादसे की जानकारी मिलते ही लोगों ने रेस्क्यू शुरू किया और पुलिस को सूचना दी। इस दौरान कार में फंसे एक व्यक्ति को बचा लिया गया, जबकि बाकी लोग गाड़ी के दरवाजे खुल जाने से बह गए। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि गाड़ी के गेट अपने आप खुल गए थे या उसमें फंसे लोगों ने बचने के लिए दरवाजे खोले थे।

Related Articles

Back to top button