पंजाबराज्य

पंजाब : हाड़ कंपा देने वाली ठंड की गिरफ्त में पंजाब

पंजाब में रात के तापमान में 0.2 डिग्री की कमी दर्ज की गई, जिससे अब यह सामान्य से 1.9 डिग्री नीचे पहुंच गया है। कोहरे के चलते दिल्ली में 400 से अधिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं। 68 उड़ानों को रद्द करना पड़ा।

पंजाब में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सोमवार मंगलवार रात को नवांशहर का तापमान -0.4 डिग्री दर्ज किया गया। बलोवाल कॉलेज के डायरेक्टर डॉक्टर मनजीत सिंह ने यह जानकारी दी। बलोवाल कॉलेज में इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट का सिस्टम लगा हुया है। पंजाब में रविवार रात पहली बार पारा माइनस में पहुंच गया।  

लुधियाना 1.0 डिग्री, बठिंडा में 2.2 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान
नवांशहर के अलावा अमृतसर में न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री, लुधियाना का मात्र 1.0 डिग्री दर्ज किया गया। इसी तरह से पटियाला का 3.2 डिग्री, बठिंडा का 2.2 डिग्री, पठानकोट का 3.8 डिग्री, फरीदकोट का 4.4, गुरदासपुर का 3.1 डिग्री दर्ज किया गया। सोमवार को पंजाब के अधिकतम तापमान में 0.4 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन अभी भी यह सामान्य से 6.1 डिग्री नीचे है। सबसे अधिक 14.4 डिग्री का तापमान लुधियाना का रहा। वहीं सबसे कम 9.1 डिग्री का पारा अमृतसर का रहा।

दो उड़ानें रद्द, सात देरी से उड़ी
घनी धुंध के कारण मंगलवार को अमृतसर में दृश्यता 20 मीटर से भी कम रही। इस कारण अमृतसर के राजासांसा एयरपोर्ट से सात उड़ानें देरी से उड़ी, जबकि दो को रद्द करना पड़ा। दिल्ली से अमृतसर आने वाली व अमृतसर से दिल्ली जाने वाली उड़ान को रद्द कर दिया गया। वहीं, पूणे, गोवा, दिल्ली, दुबई, मुंबई को जाने वालीं उड़ानें देरी से रवाना हो पाईं।

Related Articles

Back to top button