महाराष्ट्रराज्य

पुणे एयरपोर्ट का बदला जाएगा नाम, ‘तुकाराम महाराज’ के नाम से होगी पहचान

महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को पुणे केलोहेगांव हवाई हवाई अड्डे का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। हवाई अड्डे को अब जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज हवाई अड्डा कहा जाएगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक्स के जरिए ये जानकारी दी है।

सीएम शिंदे ने कहा कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पहले पुणे हवाई अड्डे का नाम बदलने की सिफारिश की थी और कहा था कि वह केंद्र से मंजूरी लेंगे।आज एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

क्यों बदला नाम?
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने भी इस मामले को लेकर एक्स पर पोस्ट किया है, उन्होंने कहा कि पुणे में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर ‘जगदगुरु संतश्रेष्ठ तुकाराम महाराज पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’ करने की दिशा में पहला कदम आज उठाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, ‘जगदगुरु संत तुकाराम महाराज का जन्म लोहेगांव में हुआ था, जहां पुणे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा स्थित है। इतना ही नहीं, तुकाराम महाराज ने अपना बचपन लोहेगांव में बिताया, इसलिए उनके बीच घनिष्ठ संबंध है।’ भाजपा नेता ने प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए महाराष्ट्र की महायुति सरकार को भी धन्यवाद दिया।

पिछले महीने, मोहोल, जो पुणे से लोकसभा सदस्य हैं, ने सीएम शिंदे को संत तुकाराम महाराज के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखने का प्रस्ताव सौंपा था।

Related Articles

Back to top button