राज्यहरियाणा

फार्मेसी ऑफिसर रहे एक घंटे की हड़ताल पर, मरीज परेशान

नागरिक अस्पताल में मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे फार्मेसी ऑफिसर एसोसिएशन के जिला प्रधान कृष्ण बिश्रोई ने कहा कि मांगों को लेकर पहले भी अधिकारियों को ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। फार्मेसी ऑफिसर एसोसिएशन की मांग है कि पे स्केल 4600 किया जाए।

फतेहाबाद नागरिक अस्पताल में मंगलवार को फार्मेसी ऑफिसर एक घंटे की पैन डाउन हड़ताल पर रहे। फार्मेसी ऑफिसर ने मांगों को लेकर अस्पताल में प्रदर्शन किया। फार्मेसी ऑफिसर के हड़ताल पर जाने से डिस्पेंसरी में काउंटर बंद कर दिया गया और बाहर मरीज खुलने का इंतजार करते रहे। सुबह 9 बजे से लेकर 10 बजे तक मरीज बाहर गर्मी में परेशान होते रहे। सुबह 10 बजे काउंटर खुले और मरीजों को दवाई बांटनी शुरू की गई।

फार्मेसी ऑफिसर ने कहा कि अगर सरकार ने नहीं मांगे मानती है तो 26 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे और इसके बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया जाएगा। नागरिक अस्पताल में मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे फार्मेसी ऑफिसर एसोसिएशन के जिला प्रधान कृष्ण बिश्रोई ने कहा कि मांगों को लेकर पहले भी अधिकारियों को ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है। फार्मेसी ऑफिसर एसोसिएशन की मांग है कि पे स्केल 4600 किया जाए।

रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए। अगर जिला फतेहाबाद की बात की जाए तो यहां पर फार्मेसी ऑफिसर के 60 पद है और 34 खाली है। पीसीजे के तर्ज पर प्रमोशन चैनल लागू किया जाए। बिश्रोई ने कहा कि सरकार को चेताने के लिए एक घंटे की हड़ताल की गई है और 26 को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान सचिव अजीत कुमार, कोषाध्यक्ष अनिल कुमार, चीफ फार्मेसी ऑफिसर जनकराज, ज्योति, विशाल, संदीप मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button