झारखंडराज्य

फिर बढ़ी झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

झारखंड JHTET 2024 के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। झारखंड अधिवद्य परिषद (JAC) ने झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (JHTET) 2024 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। परिषद द्वारा बुधवार, 28 अगस्त को जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक झारखंड टीईटी 2024 के लिए पंजीकरण का उम्मीदवारों को एक और मौका दिया गया है और इसके लिए अप्लीकेशन विंडो आज यानी वीरवार, 29 अगस्त से शुक्रवार, 30 अगस्त की शाम 5 बजे तक एक फिर से ओपेन की गई है।

बता दें कि JAC द्वारा JHTET 2024 के लिए विज्ञप्ति (सं.30/2024) 20 जुलाई को जारी किए जाने के बाद आवेदन प्रक्रिया 23 जुलाई से शुरू की गई थी। आरंभ में पंजीकरण की आखिरी तारीख 22 अगस्त निर्धारित थी। हालांकि, बाद में काउंसिल द्वारा आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 26 अगस्त कर दिया गया था। इसके बाद उम्मीदवारों के अनुरोध पर JAC ने झारखंड TET 2024 के लिए आवेदन का एक और मौका दिया है।

Jharkhand TET 2024 Application: ऐसे करें पंजीकरण
झारखंड TET 2024 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण JAC द्वारा इस परीक्षा के लिए लॉन्च किए गए पोर्टल, jactetportal.com पर करना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए Register Now लिंक के माध्यम से पोर्टल का पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना पंजीकरण कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें झारखंड TET 2024 के लिए पंजीकरण के दौरान JAC द्वारा इस परीक्षा के एक पेपर (पेपर 1 या पेपर 2) के लिए निर्धारित किए शुल्क 1300 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि, दोनों पेपरों के लिए उम्मीदवारों को कुल 1500 रुपये शुल्क भरना होगा। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी गई है।

Related Articles

Back to top button