Uncategorized

फीमेल डॉग ने बेहद दुर्लभ Puppy को दिया जन्म

नई दिल्ली: एक फीमेल डॉग ने एक बेहद दुर्लभ घटना में हरे रंग के पिल्‍ले (Green Puppy) को जन्‍म दिया. इसके बाद से सोशल मीडिया पर इसकी फोटो जमकर वायरल हो रही है. हालांकि, जब इस हरे रंगे के पिल्‍ले का जन्‍म हुआ, तो उसके मालिक डर गए. इस पिल्‍ले की मां बुलडॉग ब्रीड की है. उसने कुल मिलाकर 8 पिल्‍लों को जन्‍म दिया है, उनमें एक बच्चा हरे रंग का है. इस दुर्लभ कुत्‍ते का मालिक कनाडा में रहता है. 

रिपोर्ट के अनुसार, इस कुत्‍ते के मालिक ट्रेवर और ऑड्रा ने बताया कि puppy की मां का नाम फ्रेया है. वहीं इस पिल्‍ले का नाम फियोना, प्रिंसेस, हल्‍केट, पिश्‍टोशियो रखने के बारे में विचार किया जा रहा है. इस संबंध में ऑड्रा ने फेसबुक पर भी एक पोस्‍ट लिखा है, उनके अनुसार-‘ छोटे ग्रीन पप्‍पी को देखना एक दुर्लभ बात है. मेरी इच्‍छा है कि ये रंग बना रहे, क्‍योंकि ये बहुत अच्‍छा लग रहा है’. हालांकि, फियोना ने अन्य जिन पिल्‍लों को जन्‍म दिया है उनमें कुछ काले और अन्‍य कलर के भी हैं. वहीं कुत्‍ते के मालिक ने ये आशंका भी जाहिर की है कि कुत्‍ते का ये हरा रंग गर्भ में ग्रीन बाइल बिल्‍वरडिन (Green bile biliverdin) की वजह से हुआ होगा. 

ट्रेवर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब ये पिल्‍ला जन्मा, तो उन्‍हें एक बार तो यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा हो सकता है. इसके बाद उन्‍होंने कुत्‍ते को कपड़े से पोछा, लेकिन तब भी उसका रंग हरा ही था. इसके बाद गूगल पर भी सर्च किया. किन्तु पता चला कि ऐसा होना बेहद दुर्लभ है. किन्तु वह खुद को किस्‍मत वाला मानते हैं. इस बारे में डॉक्‍टर ब्राउनवेन क्रेन ने जानकारी दी है कि ऐसे केस 10 हजार में से एक होते हैं. हालांकि, उन्‍होंने ये भी कहा कि इससे पहले उन्‍होंने ऐसा मामला नहीं देखा था.

Related Articles

Back to top button