मनोरंजन

फेफड़ों संबंधित बीमारी से जूझ रही सिंगर जूडिथ डरहम की मौत

सिंगर जूडिथ डरहम अब हमारे बीच नहीं है। सिंगर का 79 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया है। खबरों का कहना है कि जूडिथ डरहम फेफड़ों संबंधित बीमारी से जूझ रही थीं। हेल्थ कॉम्प्लिकेशन्स के चलते मेलबर्न के अल्फ्रेड  हॉस्पिटल में गायिका ने आखिरी सांस ली।

जूडिथ डरहम वर्ष 1963 में द सीकर्स में शामिल हो चुके है। जूडिथ की आवाज से सीकर्स यूके और यूएस में सफलता पाने वाला पहला ऑस्ट्रेलियाई बैंड बन चुका है। बैंड ने ‘द कार्निवल इज ओवर’, ‘आई विल नेवर फाइंड अदर यू’, ‘ए वर्ल्ड ऑफ अवर ओन’, और ‘जॉर्जी गर्ल’ समेत 50 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेचे जो हिट साबित हुए। जूडिथ डरहम ने 1968 में बैंड को छोड़ दिया और कई स्टूडियो एल्बम भी जारी कर दिए है। सिंगर ने 1990 में दोबारा सीकर्स बैंड के साथ रिकॉर्ड किया। 

सिंगर के देहांत की दुखद घटना पर द सीकर्स की प्रबंधन टीम के सदस्य ग्राम ने बोला है- ‘यह जूडिथ के  परिवार, उसके साथी सीकर्स म्यूजिकोस्ट के कर्मचारियों, संगीत उद्योग और विश्वभर के प्रशंसकों और हम सभी के लिए एक दुखद दिन है।’ डरहम के देहांत पर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीस ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ‘जूडिथ डरहम ने हमारी पहचान के एक नए सिरे को आवाज दी और ऑस्ट्रेलियाई कलाकारों की एक नई पीढ़ी के लिए एक रास्ता बनाने में सहायता की। उनकी दयालुता को बहुत लोगों द्वारा याद किया जाएगा, उन्होंने हमारे राष्ट्र को जो गान दिया, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है।’

Related Articles

Back to top button