खेल

बांग्लादेश के खिलाफ मैच टीम इंडिया के भरोसेमंद गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए बेहद खास..

जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मैच बेहद खास है। इस मैच में न केवल वह एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं बल्कि उनके पास अपने साथी खिलाड़ी बुमराह से भी आगे निकलने का मौका है।

9-9 मेडन फेंक चुके हैं बुमराह और भुवनेश्वर

T20I क्रिकेट की बात करें तो फिलहाल 9 मेडन ओवर के साथ भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के साथ बराबरी पर हैं। एक और मेडन ओवर डालते ही वह इस मामले में पहले नंबर पर पहुंच जाएंगे और अपने साथी खिलाड़ी को पीछे छोड़ देंगे।

नीदरलैंड के खिलाफ भुवी ने दो बैक टू बैक मेडन ओवर डालकर बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। भुवी के अलावा जिन गेंदबाजों ने टी20 वर्ल्ड कप में दो बैक टू बैक मेडन ओवर डाले हैं उनमें इंग्लैंड के गेंदबाज ग्रीम स्वान (2012), नुवान कुलसेखरा (2014) और रंगना हैराथ (2014) हैं।

टी20 में इस गेंदबाज के नाम है यह रिकॉर्ड

बात टी20 क्रिकेट की करें तो सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन के नाम है। उन्होंने टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक 27 मेडन ओवर डाले हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर शाकिब अल हसन हैं जिनके नाम 23 मेडल ओवर है। तीसरे नंबर पर सैमुएल बद्री (21) और 20 विकेट के साथ चौथे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। इस सूची में जसप्रीत बुमराह 19 विकेट लेकर छठे नंबर पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड में होने वाले मैच में निश्चितरूप से टीम इंडिया का पलड़ा भारी है लेकिन इस वर्ल्ड कप में अब तक हुए उलटफेर को देखते हुए टीम इंडिया बांग्लादेश को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। केएल राहुल के फॉर्म को छोड़ दिया जाए तो टीम इंडिया के बल्लेबाज अच्छी लय में हैं। खासतौर से सूर्यकुमार यादव जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं वह अद्भुत है। 

Related Articles

Back to top button