दिल्लीराज्य

भाजपा का आप पार्टी पर हमला, जाने क्या कहा

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर हमलावर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अब ‘स्टिंग ऑपरेशन’ बताते हुए एक वीडियो जारी किया है। बीजेपी ने इसके जरिए ‘आप’ पर मोटा माल कमीशन के जरिए लेने का आरोप लगाया है। बीजेपी का दावा है कि सीबीआई की ओर से दर्ज किए गए केस में आरोपी नंबर 13 सनी मारवाह के पिता कुलविंदर मारवाह ने खुफिया कैमरे पर आप सरकार की ओर से कमीशन लिए जाने की बात कही है। हालांकि, ‘हिन्दुस्तान’ इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को कथित ‘स्टिंग ऑपरेशन’ जारी करते हुए कहा, ”स्टिंग मास्टर का स्टिंग हो गया है। अरविंद केजरीवाल जब मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने कहा था कि कोई भ्रष्टाचार करे तो आप उसका स्टिंग कर लेना और हमें भेज देना। आज वही हो गया है। स्टिंग में जो कंटेंट है उससे एक बात साबित होती है कि जो लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की कसम खाकर आए थे वह आम आदमी पार्टी कट्टर भ्रष्टाचारी बनकर सामने आई है।”

संबित पात्रा ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने मोटा माल कमाया है, अपने मित्रों से मोटी दलाली है। लोग दलाली देने के लिए अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के पास जाते थे। मोटी दलाली कमाकर दिल्ली को नुकसान में धकेला गया और खुद को प्रॉफिट में रखा गया। यह स्टिंग उस व्यक्ति के मुंह से है जो खुद मनीष सिसोदिया के हाथ में मोटा माल देता था। जो आरोपी लिस्ट है सीबीआई की उसमें 13 नंबर पर सनी मारवाह हैं उनके पिता कुलविंदर मारवाह हैं, जो बताते हैं कि किस तरह कमीशन खाया जाता था।”

संबित पात्रा ने स्टिंग ऑपरेशन में कही गई बातों के हवाले से कहा कि ठेकेदारों और अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के मित्रों को 80 फीसदी प्रॉफिट मिलता था। राजस्व को केवल 10 फीसदी मिला है, बाकी सब मित्रों को। संबित पात्रा ने कहा, ”मारवाह साहब ने कहा कि हम कच्ची कॉलोनी में दुकानें ले रहे थे, वहां सस्ती की दुकानें होती हैं, हमसे 250 करोड़ लिए हैं, बड़े-बड़े वालों से तो 500-500 करोड़ लिए हैं। आलम यह था कि जो शराब नीति बनाई गई थी इसमें ठेकेदारों का कमीशन 2 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया गया। एक बोतल के साथ एक या एक बोतल के साथ दो देने पर भी इनका फायदा हो रहा था। मारवाह ने कहा कि ये पैसे सरकारी खजाने में नहीं जा रहे थे। मतलब यह मनीष सिसोदिया के खाते में जा रहे थे। मोटा माल 60 करोड़ किसी से, 150 करोड़ किसी से। साफ शब्दों में मारवाह साहब कहते हैं कि एक गलती तो बड़ी कर दी इन्होंने कि ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को बुलाकर ठेका दिया है। मोटा माल की वजह से इन कंपनियों को ठेका दिया गया। सबसे बड़ी बात खुद मारवाह कह रहे हैं कि क्यों 2 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किया गया। क्योंकि इसमें से कमीशन केजरीवाल जी को देना था। हमें 6 फीसदी सिसोदिया को देना था, परेशानी यह थी कि कमीशन को हम ब्लैक में कैसे दें।”

संबित पात्रा ने आगे कहा, ”80 फीसदी प्रॉफिट दिल्ली की जनता की जेब से निकालकर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दोस्तों की दलाली के माध्यम से उनकी जेब में डाला। अपना कमीशन रख लिया और दिल्ली के जनता के साथ जो करना है करो यह छूट दी। ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को बुलाकर ठेका दिया गया। काले धन को सफेद में बदलकर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया तक पैसा पहुंचाया जाता था। आज एक वीडियो देखा है। ऐसे अनेक वीडियो सामने आने वाला है। मैं अपील करना चाहता हूं बीजेपी की ओर से उन लोगों के लिए, जिन्होंने सिसोदिया और केजरीवाल को पैसा दिया है। आप डरिए मत, आप अपना वीडियो बनाकर, कहां दुकान थी, कितना कमीशन दिया, यह वीडियो बनाकर दीजिए। आप सीबीआई के पास जाइए, यह देशभक्ति का काम होगा। देश का पैसा लूटा गया है तो इसे उजागर करिए, आप डरिए मत सामने आइए। कानून का साथ दीजिए और मनीष सिसोदिया को एक्सपोज करिए।”

Related Articles

Back to top button