राज्यहरियाणा

भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर हमले में 25 नामजद और 95 अन्य किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। हत्या के प्रयास सहित कई धाराओं में केस दर्ज हुआ है। 

जाखल में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर, राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला के काफिले पर हमले और चांदपुर में भाजपा कार्यकर्ता से मारपीट के आरोप में पुलिस ने अलग-अलग रिपोर्ट दर्ज की है। दोनों मामलों में 25 नामजद और 95 अन्य किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के जाखल व टोहाना ब्लॉक के प्रधान भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर और राज्यसभा सदस्य सुभाष बराला शुक्रवार रात को जाखल अनाज मंडी जाखल में हनुमान चालीसा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम से लौटते समय किसान संघर्ष समिति के झंडों में लगे डंडों से काफिले की कई गाड़ियों पर किसानों ने प्रहार किए। हमले में सुभाष बराला की कार का शीशा टूट गया और 2-3 अन्य गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से अशोक तंवर के काफिले को जाखल से निकाला।

इस मामले में पुलिस ने अनाज मंडी निवासी आशीष बंसल की शिकायत पर 19 नामजद सहित अन्य में 60-70 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के जाखल ब्लॉक प्रधान लाभ सिंह, टोहाना के ब्लॉक प्रधान मनजीत सिंह भी शामिल हैं।

वहीं. गांव चांदपुरा में भाजपा कार्यकर्ता संजीव उर्फ बबलू से मारपीट के मामले में छह नामजद व 20-25 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें से भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस मामले में शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी। -शमशेर सिंह, डीएसपी, टोहाना

कांग्रेस द्वारा किसानों को बरगलाया जा रहा है। कुछ लोग किसानों की आड़ में राजनीति कर रहे हैं। प्रशासन व आमजन को विचार करना चाहिए कि क्या किसी को राजनीति की आड़ में धार्मिक कार्यक्रम में दखलअंदाजी का अधिकार देना चाहिए। -सुभाष बराला, राज्यसभा सदस्य

Related Articles

Back to top button