खेल

भारत में अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलेगी न्यूजीलैंड, BCCI ने दे दी मंजूरी

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले खेल प्रेमियों को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पाथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाले टेस्ट मैच का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा। नौ से 13 सिंतबर के बीच दोनों देशों के खिलाड़ी यहां टेस्ट मैच खेलेंगे। पहली बार न्यूजीलैंड की टीम ग्रेटर नोएडा में खेलने के लिए आ रही है। न्यूजीलैंड के बोर्ड ने भी टेस्ट मैच के लिए हरी झंडी दे दी है। बोर्ड के सदस्य स्टेडियम में व्यवस्थाओं को देखने के लिए आएगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए हरी झंडी दिखा दी है। अफगानिस्तान की टीम 28 अगस्त को ग्रेटर नोएडा आ जाएगी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम चार सिंतबर को ग्रेटर नोएडा आएगी। 29 अगस्त से अफगानिस्तान की टीम शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में अभ्यास करेगी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम पांच सिंतबर से अभ्यास करेगी।

अफगानिस्तान टीम का है होम ग्राउंड

अफगानिस्तान की टीम का शहीद विजय सिंह पाथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स होम ग्राउंड है। यहां टीम पहले भी होम सीरीज खेल चुकी है,लेकिन तालिबानी शासन आने के बाद यह पहला मौका होगा जब टीम यहां खेलेगी।

इससे पहले अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैच की सीरीज होनी थी, लेकिन वर्षा के कारण सीरीज को रद्द कर दिया गया था। अफगानिस्तान टीम ने आखिरी बार चार साल पहले 2020 में ग्रेटर नोएडा में मैच खेला था। स्टेडियम ने अप्रैल 2016 में अफगानिस्तान और नामीबिया के बीच आईसीसी इंटरकांटिनेंटल कप मैच की मेजबानी की थी। आयरलैंड के खिलाफ भी अफगानिस्तान यहां मैच खेल चुका है।

स्टेडियम में तैयारियां हुई शुरू

बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने के बाद से प्राधिकरण की ओर से मैच से पहले तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पिच को तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है। स्टेडियम की क्षमता करीब आठ हजार दर्शकों की है। हालांकि,स्टेडियम परिसर में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहली बार न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच होने वाला है।

Related Articles

Back to top button