राष्ट्रीय

भारत-म्यांमार बॉर्डर से छह IED सहित अन्य विस्फोटक सामग्री हुए बरामद

गुवाहाटी: असम राइफल्स की मोरेह बटालियन ने भारत-म्यांमार बॉर्डर पर मणिपुर के मोरेह इलाके में छह IED सहित अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है. इलाके में बम मिलते ही सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. बता दें कि भारत-म्यांमार बॉर्डर पर इससे पहले भी असम राइफल्स के जवानों ने तलाशी के दौरान 282 किलोग्राम वजन के 200 से अधिक IED बरामद किए थे. आर्मी ने बड़े हमले की साजिश को विफल कर दिया था. 

ख़ुफ़िया इनपुट के आधार पर म्यांमार से लगे पूर्वी मणिपुर के कामजोंग जिले में भारत-म्यांमार बॉर्डर के पास असम राइफल्स के सैनिकों सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि दो विदेशी बाइक पर सवार कम से कम चार युवकों ने म्यांमार के नामफालोंग इलाके से मोरेह सीमा के रास्ते भारत में घुसने का प्रयास किया, मगर सुरक्षाकर्मियों को देखकर वे IED और अन्य विस्फोटक सामग्री से भरे बैग फेंक कर दूसरी ओर भाग गए.

बता दें कि भारत में म्यांमार से बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं, हथियारों और गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी होती है, क्योंकि मणिपुर पड़ोसी देश के साथ करीब 400 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली बॉर्डर साझा करता है.

Related Articles

Back to top button