पंजाबराज्य

भ्रष्टाचार खिलाफ एक्शन; विजिलैंस ब्यूरो ने पुलिस इंस्पैक्टर को किया गिरफ्तार

पंजाब विजिलैंस ब्यूरो ने शुक्रवार को प्रदेश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के अंतर्गत पुलिस इंस्पैक्टर विजय कुमार, जो कि पहले इंचार्ज सी.आई.ए, समाना, जिला पटियाला के तौर पर तैनात था, को सह-मुलजिम ए.एस.आई. रघवीर सिंह के साथ मिलीभुगत करके 6 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
इस संबंधी जानकारी देते हुए राज्य विजिलैंस ब्यूरो के वक्ता ने बताया कि इंस्पैक्टर विजय कुमार को भ्रष्टाचार रोकू कानून की धारा 7 अधीन विजिलैंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में दर्ज एफ. आई. आर नंबर 36 तारीख़ 23.10.2023 अधीन गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले इस मुकद्दमे में ए.एस.आई. रघवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया था और उससे पूछताछ के बाद इस केस में उपरोक्त इंस्पैक्टर विजे कुमार को भी नामजद कर लिया गया था।

वक्ता ने आगे बताया कि उक्त ए.एस.आई. रघवीर सिंह (नंबर 1245/ पी. टी. एल.) के खिलाफ पटियाला जिले के समाना कस्बे के निवासी शैंपी सिंह की तरफ से दर्ज करवाई गई ऑनलाइन शिकायत की पड़ताल उपरांत उक्त मुलाजिम विरुद्ध यह एफ. आई. आर. दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाइन शिकायत में आरोप लगाया थी कि ए.एस.आई ने उसके खिलाफ थाना समाना में दर्ज एक केस की जांच में शामिल होने बदले 10 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी और 27-04-2023 को 6 लाख रुपए रिश्वत के तौर पर प्राप्त भी कर लिए थे और बाकी 4 लाख रुपए की मांग कर रहा था। इस मुकद्दमे की अगली जांच जारी थी।

Related Articles

Back to top button