राष्ट्रीय

मनीष सिसोदिया ने फिर एक बार किया भाजपा को ले कर ये बड़ा दावा

दिल्ली शराब नीति की जांच और उस पर जारी सियासी घमासान के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के दूसरे बड़े नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। यहा सिसोसिया ने एक और बड़ा दावा करते हुए कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का भी ऑफर दिया गया था। 

सिसोदिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे पास मैसेज आया कि आपको मुख्यमंत्री बना देंगे, आप पार्टी तोड़ लीजिए और आपके खिलाफ सीबीआई और ईडी के मामले भी वापस ले लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए राजनीति में नहीं आया, बल्कि दिल्ली और देश के हर बच्चे को शानदार शिक्षा दिलाने के लिए राजनीति में हूं। 

उन्होंने भाजपा को जबाव देते हुए कहा, मैं राजपूत हूं, महाराणा प्रताप का वंशज हूं| सर कटवा लूंगा, लेकिन भ्रष्टचारियों-षड्यंत्रकारियों के सामने झुकूंगा नहीं। उन्होंने आगे कहा कि मेरे खिलाफ सारे मामले झूठे हैं और भाजपा को जो करना है कर ले।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान दोनों नेता एक सभा को संबोधित करेंगे और साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर युवाओं के साथ रोजगार और शिक्षा के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) की गुजरात इकाई के महासचिव मनोज सोरठिया ने एक वीडियो बयान में बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और दिल्ली के शिक्षा मंत्री सिसोदिया हिम्मतनगर और भावनगर में लोगों से मुलाकात करेंगे।

बता दें कि, यह दौरा दिल्ली की आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के विवाद के बीच हो रहा है।

सोरठिया ने बताया कि केजरीवाल सोमवार को हिम्मतनगर में टाउन हॉल सभा को संबोधित करेंगे, जहां उनके गुजरात के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा करने की उम्मीद है। सोरठिया ने बताया कि मंगलवार को केजरीवाल और सिसोदिया भावनगर में युवाओं के साथ रोजगार और शिक्षा पर चर्चा करेंगे।

ज्ञात हो कि चुनाव के मद्देनज़र केजरीवाल का इस महीने यह गुजरात का चौथा दौरा होगा। राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाजपा ने सिसोदिया के दावे को बताया अनर्गल 

वहीं, भाजपा ने सोमवार को मनीष सिसोदिया के उस दावे को अनर्गल करार दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी से जुड़ने के एवज में उनके खिलाफ सभी मामले बंद करने का प्रस्ताव दिया गया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि इस प्रकार की बयानबाजी कर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले को भटकाने का प्रयास कर रही है।

गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एक एफआईआर में मनीष सिसोदिया समेत 15 अन्य लोगों तथा संस्थाओं को नामजद किया है। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित भ्रष्टाचार को लेकर शुक्रवार को सिसोदिया के घर पर छापा मारा था। 

Related Articles

Back to top button