महाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र: पालघर में एक शख्स ने की 20 से ज्यादा शादी, महिलाओं से करता रहा ठगी

महाराष्ट्र के पालघर जिले से एक अद्भुत मामला सामने आया है। इस हादसे में 43 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, बताया जा रहा है शख्स ने 20 से अधिक महिलाओं से शादी की और उनसे उनकी कीमती चीजें ठग लीं। एक अधिकारी ने बताया कि नल्ला सोपारा की एक महिला की शिकायत की जांच कर रही एमबीवीवी पुलिस ने 23 जुलाई को आरोपी फिरोज नियाज शेख को ठाणे जिले के कल्याण से गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ निरीक्षक विजयसिंह भागल ने कहा कि शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी ने एक वैवाहिक वेबसाइट पर उससे दोस्ती की और उससे शादी कर ली।

महिला से 6.5 लाख रुपये जब्त

शेख कई रुपये की नकदी, एक लैपटॉप और अन्य कीमती सामान ले गया। अधिकारी ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अक्टूबर और नवंबर 2023 में महिला से 6.5 लाख रुपये लिए गए और इसके बाद भारतीय दंड संहिता के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, डेबिट और क्रेडिट कार्ड, चेकबुक और आभूषण बरामद किए हैं। उन्होंने कहा, जांच से पता चला है कि शेख ने वैवाहिक साइटों पर तलाकशुदा और विधवाओं को निशाना बनाया, उनसे शादी की और उनका कीमती सामान ठग लिया।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने 2015 से महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात सहित देश के विभिन्न हिस्सों में 20 से अधिक महिलाओं को धोखा दिया है।

Related Articles

Back to top button