महाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र: पालघर में बुजुर्ग महिला पर गिरा पेड़, दो दिन तक फंसी रही

जिला आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख विवेकानन्द कदम ने कहा कि दो दिन बाद स्थानीय लोगों ने पेड़ गिरने वाले स्थान से दुर्गंध आने की शिकायत की। इसके बाद स्थानीय रेस्क्यू टीम और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने पेड़ को हटाना शुरू किया।

महाराष्ट्र के पालघर के विरार इलाके में तेज हवाओं के कारण एक पेड़ गिरने एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि पेड़ के नीचे दो दिन तक महिला का शव फंसा रहा। पेड़ के नीचे फंसे होने के कारण किसी का ध्यान उस शव पर नहीं गया। दुर्गंध आने के बाद स्थानीय लोगों ने शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद शव बरामद किया गया। यह घटना 19 जून की है।

जिला आपदा प्रबंधन सेल के प्रमुख विवेकानन्द कदम ने कहा, “पीड़िता की पहचान मंजुला झा के तौर पर की गई है। वह सुबह के साढ़े छह बजे घर से मंदिर जाने के लिए निकली थी। लेकिन मंदिर जाने के रास्ते में ही एक विशाल पेड़ उसके ऊपर गिर गया। रात तक जब वह अपने घर वापस नहीं लौटी तो परिवार वाले महिला को ढूंढने लगे। उसके बेटे ने पुलिस में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।”

उन्होंने आगे कहा, “दो दिन बाद स्थानीय लोगों ने पेड़ गिरने वाले स्थान से दुर्गंध आने की शिकायत की। इसके बाद स्थानीय रेस्क्यू टीम और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने पेड़ को हटाना शुरू किया। इस दौरान उन्हें महिला का आंशिक रूप से विघटित शव मिला, जो पेड़ के नीचे फंसा हुआ था।” मृत महिला को उसके बेटे ने पहचान लिया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया।

Related Articles

Back to top button