महाराष्ट्रराज्य

महाराष्ट्र राज्य पात्रता परीक्षा का परिणाम घोषित

महाराष्ट्र SET 2024 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। महाराष्ट्र के राज्य विश्वविद्यालयों, सम्बद्ध महाविद्यालयों तथा अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों में विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए पात्रता निर्धारित करने हेतु आयोजित राज्य पात्रता परीक्षा (SET) 2024 के नतीजों की घोषणा कर दी गई है। सावित्रीबाई फुले पुणे विद्यापीठ (पूर्व नाम पुणे विश्वविद्यालय) द्वारा 7 अप्रैल को आयोजित इस परीक्षा के परिणाम सोमवार, 5 अगस्त को घोषित किए गए। इसके साथ ही SPPU ने MH SET 2024 रिजल्ट को देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, setexam.unipune.ac.in पर एक्टिव भी कर दिया है।

MH SET 2024 Result: इन स्टेप में डाउनलोड करें सर्टिफिकेट
ऐसे में जो उम्मीदवार SPPU द्वारा आयोजित MH SET 2024 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम जानने तथा मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें। फिर उम्मीदवारों को होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार परिणाम के पेज पर जा सकेंगे। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी नतीजों के पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपना सीट नंबर और नाम भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

MH SET 2024 Result: फाइनल आंसर-की भी जारी
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि SPPU ने MH SET 2024 के नतीजों की घोषणा के साथ-साथ परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के फाइनल आंसर-की भी जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से फाइनल आंसर-की जारी कर सकते हैं। बता दें कि फाइनल आंसर-की से उम्मीदवार अपनी रिस्पॉन्स शीट का मिलान करके अपने प्राप्तांकों का सत्यापन कर सकेंगे। साथ ही इससे उम्मीदवार अपने गलत मार्क किए गए उत्तरों की पहचान भी कर सकेंगे और उन टॉपिक और अधिक तैयार कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button