उड़ीसाराज्य

मुंबई से भुवनेश्वर आ रही फ्लाइट से जब्त हुआ 20 किलो सोना

 भुवनेश्वर एयरपोर्ट से एक बार फिर 20 किलो सोना जब्त किया गया है। मुंबई से आने वाले इंडिगो विमान से सीटी एंड जीएसटी ने सोना जब्त किया है। मामले के संबंध में हिरासत में लिए गए कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक 20 किलो सोने में से 16 किलो सोने का हिसाब मिल गया है।4 किलो सोने का हिसाब नहीं मिला है। ऐसे में संबंधित कारोबारी से पूछताछ की जा रही है। भुवनेश्वर के पांच व्यापारी सोना लाए हैं और कहा जा रहा है कि यह कालाहांडी और अनुगुल इलाकों के व्यापारियों के पास जा रहा है।

सीटी एंड जीएसटी को कुछ स्रोतों से जानकारी मिली थी कि सोना मुंबई से इंडिगो की उड़ान पर आ रहा है।ऐसे में सीटी एंड जीएसटी की टीम एयरपोर्ट पर पहुंच गई।

सीटी एंड जीएसटी टीम एरपोर्ट पर तैनात रही और 20 किलो सोना लेकर एक व्यक्ति हवाई अड्डे से बाहर निकला उसे दबोच लिया।उससे वाणी विहार स्थित सीटी एंड जीएसटी कार्यालय में पूछताछ किया जा रहा है।

20 किलो सोने में से 16 किलो सोने का हिसाब ठीक था, जबकि 4 किलो सोने की गणना मेल नहीं खायी है।सीटी एंड जीएसटी की टीम इसकी जांच में जुट गई है। सीटी जीएसटी सूत्रों के अनुसार, सोना राजस्थान से आया था और जांच चल रही है।

गौरतलब है कि 26 अगस्त को भुवनेश्वर एयरपोर्ट से 30 किलो सोना और 200 किलो चांदी जब्त की गई थी।सत्यापन के बाद कुछ व्यापारियों को नोटिस दिए गए। जांच अभी भी चल रही है।बताया जा रहा है कि त्योहारी सीजन होने के कारण कारोबारी कारोबार के लिए ज्यादा सोना ला रहे हैं।

Related Articles

Back to top button