मध्यप्रदेशराज्य

मुस्लिम परिवार के घर और मंदिर में तोड़ फोड़ करने वाला अपराधी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के खंडवा की गणेश तलाई में मुस्लिम परिवार के घर और मंदिर में तोड़ फोड़ करने वाला कुख्यात गुंडा बंटी उपाध्याय आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। खंडवा की कोतवाली पुलिस ने गुंडे बंटी को होशंगबाद बैतूल बॉर्डर के पास एक गांव से पकड़ा। सूत्रों के मुताबिक, वह वेशभूषा बदल कर घूम रहा था। उसने पीला कुर्ता, लाल रंग की लुंगी पहन रखी थी, वहीं उसने बाल भी छोटे करा लिए थे। खंडवा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गुंडे बंटी उपाध्याय पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई हैं। इसके साथ ही बंटी पर अन्य मामलों में भी कार्रवाई की जा रही है।

आपको बता दें कि मुस्लिम परिवार के घर और मंदिर में तोड़फोड़ करने का आरोपी बंटी उपाध्याय गणेश तलाई क्षेत्र का निवासी है और वह कोतवाली थाने का रहने वाला है। बंटी पर 27 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में 6 जनवरी को उसपर मारपीट के मामले में एफआईआर हुई थी, जिसमें उसे जेल भेज दिया गया था। वहां से वापस आकर बंटी ने 21 जनवरी की रात गणेश तलाई स्थित एक मुस्लिम युवक का ऑटो फूंक दिया, इसके साथ ही उसने शिव मंदिर में भी तोड़फोड़ कर दहशत फैलाने की भी कोशिश की। इतना ही नहीं, बंटी ने इलाके में रहने वाले कई लोगों के घरों में तोड़फोड़ की। हालांकि घटना के 3 दिन बाद पुलिस ने गुंडे बंटी को अपनी गिरफ्त में दबोच लिया।

बंटी परर दर्ज हुई थीं 6 FIR
खंडवा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि 20 और 21 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई गई थी कि बंटी उपाध्याय नाम के आदतन अपराधी ने गणेश तलाई के कोड़िया हनुमान मंदिर क्षेत्र में रहने वालों को लगातार परेशान किया था। शिकायतों के मुताबिक, उसने दो घरों में आग लगाने के साथ एक ऑटो को जलाया,च दो लोगों से मारपीट की और एक मंदिर में तोड़फोड़ भी की। 20 और 21 जनवरी की घटना को देखते हुए गुंडे बंटी पर 6 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई थीं। घटना के बाद से ही पुलिस की टीम इसे गिरफ्तार करने के लिए सक्रिय हो गई थी। 

‘स्थानीय निवासियों ने की थी, जल्द गिरफ्तारी की मांग’
सिंह ने बताया कि क्षेत्र के सभी वर्गों ने कहा था कि इस अपराधी की गिरफ़्तारी जल्द से जल्द हो। उन्होंने कहा, ‘हमने उसे होशंगाबाद बैतूल के बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया है। इसे एनएसए के वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे, उन धाराओं में भी इसपर मामले दर्ज किए जाएंगे।’

Related Articles

Back to top button