Uncategorized

मेरठ मेडिकल कालेज में डाक्टर पर हमला करने के वाले चार आरोपी गिरफ्तार

मेरठ, मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में डाक्टर पर हमला में पुलिस ने चार हमलावरों को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया। हालांकि डाक्टर ने मुकदमा कराने से हाथ पीछे खींच लिए।

यह था मामला

लिसाड़ी गेट के श्यामनगर निवासी जाहिद को शनिवार शाम छह बजे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। उसके स्वजन का कहना था कि जाहिद अचानक घर पर बदहवास होकर जमीन पर गिर पड़ा था। जाहिद का उपचार मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में मौजूद डाक्टर सुनील कर रहे हैं। मरीज के स्वजन का आरोप है कि डा. सुनील ने उपचार में लापरवाही की, जिसे लेकर तीमारदारों की चिकित्सक के साथ कहासुनी हो गई। देखते ही देखते तीमारदारों ने डाक्टर सुनील का गिरेबान पकड़ लिया और हमला कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची। इंस्पेक्टर संत शरण सिंह ने बताया कि डाक्टर पर हमला करने वाले दानिश, इमरान और सुहेब निवासी तारापुरी तथा दिलशाद निवासी जाकिर कालोनी को गिरफ्तार कर लिया। चिकित्सक की तरफ से कोई तहरीर नहीं दी गई, जिस पर पुलिस ने चारों आरोपितों पर शांतिभंग में कार्रवाई कर दी है।

साइबर ठग ने विधि की छात्रा के 35 हजार रुपये उड़ाए

मेरठ : परिचित बनकर साइबर ठग ने विधि की छात्रा से 35 हजार रुपये ठग लिए। रुपये कटने का मैसेज आते ही छात्रा के होश उड़ गए। उसने साइबर अपराधियों से संपर्क करने की कोशिश की तो उन्होंने अभद्रता करते हुए फोन काट दिया। छात्रा ने साइबर सेल में तहरीर दी है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के साकेत निवासी रश्मि शर्मा विधि की छात्रा है। उसके मुताबिक सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे साइबर अपराधियों ने परिचित बनकर उसको काल किया। कुछ देर बात करने पर वह अपराधियों के झांसे में आ गई।

छात्रा के नंबर पर लिंक भेजा था 

उन्होंने रुपये भेजने का लालच देकर छात्रा के नंबर पर लिंक भेजा। जैसे ही छात्रा ने लिंक पर क्लिक किया तो ओटीपी आ गया। उसकी जानकारी अपराधियों को देते ही छात्रा के खाते से दो बार में 35 हजार रुपये कट गए। छात्रा ने संबंधित बैंक में जानकारी देने के तुरंत बाद ही थाना पुलिस व साइबर टीम को शिकायत पत्र दिया। साइबर प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि जिन खातों में रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। उन्हें सीज कराने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही आरोपितों से रुपये वापस करा दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button