खेल

मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कही ये बड़ी बात

टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का अगला मैच 2 नवंबर को खेला जाना है. एडिलेड में होने वाले इस मैच में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा. मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कहा है कि टीम इंडिया उलटफेर झेलने के लिए तैयार रहे. शाकिब अल हसन ने मैच से पहले प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि भारत यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के मकसद से आया है, लेकिन हम यहां इस इरादे से नहीं हैं. ऐसे में यदि हम भारत को मात दे देते हैं, तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा. इसलिए हमारा पूरा फोकस उलटफेर पर ही है. 

बता दें कि यह पहली बार नहीं होगा जब बांग्लादेश किसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बन रहा होगा. 2007 के ODI वर्ल्ड कप में भारत को बाहर करने में बांग्लादेश का ही हाथ था, जब उसने सचिन-द्रविड़-गांगुली-धोनी जैसे दिग्गजों से भरी टीम को पराजित कर दिया था. यदि इस टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया का यह चौथा मुकाबला है. भारत ने अभी तक सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेला है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान-नीदरलैंड्स को मात दी है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे शिकस्त मिली है. 

बांग्लादेश ने भी अभी तक इस विश्व कप में 3 मुकाबले खेले हैं और 2 में उसे जीत मिली है. बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे को हराया है, जबकि साउथ अफ्रीका से उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है. हालांकि, उसके दो मुश्किल मैच यानी भारत और पाकिस्तान अभी शेष हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की अंक तालिका में भारत-बांग्लादेश अभी एक ही जैसे प्वाइंट के साथ हैं, हस दोनों के नेट-रनरेट में अंतर है. ऐसे में यदि बांग्लादेश कोई उलटफेर करने में सफल रहता है, तो टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो सकती है.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), नूरुल हसन, अफीफ हुसैन, इबादत हुसैन, हसन महमूद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, नजमुल हुसैन शंतो, शोरिफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मोसादिक हुसैन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, यासिर अली चौधरी.

Related Articles

Back to top button