उत्तरप्रदेशराज्य

यूपी में कोरोना मामलो में कमी, योगी सरकार ने नाईट कर्फ्यू के साथ ही हटाई ये पाबन्दी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले कम होते ही नाइट कर्फ्यू को पूरी तरह खत्म कर दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि अब राज्य में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगने वाले नाइट कर्फ्यू को हटा लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह निर्देश आज रात से ही लागू होगा। 

वहीं मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी में सभी दफ्तर पहले की तरह 100 फीसद क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि कोरोना और Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 25 दिसंबर की रात से नाइट कर्फ्यू लागू करने के आदेश दिए थे। रात 11 से सुबह 5 बजे तक बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई थी। वहीं, शादी में भी 200 से अधिक लोगों की एंट्री पर रोक थी। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण के केस लगातार कम हो रहे हैं। शुक्रवार को 24 घंटे में 844 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए थे। इसके अलावा 1647 कोरोना मरीज रिकवर भी हुए थे। कुल 1 लाख 80 हजार लोगों के टेस्ट में सिर्फ 844 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे। राज्य में अब कोरोना के 8683 एक्टिव मरीज हैं।

Related Articles

Back to top button